कैसे क्रिकेट खिलाडी रिंकू सिंह की भगवान हनुमान ने की सहायता

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

क्रिकेट का खेल ऐसा है की जिसमे सभी धर्मो के लोग मिल कर इस खेल को खेलते है और रोमाचक बनाते है . ऐसे ही एक क्रिकेट खिलाडी है रिंकू सिंह जो की हनुमान के बहुद बड़े भगत है और क्रिकेट में सफलता का राज हनुमान जी को मानते है . रिंकू सिंह ने क्रिकेट के खेल में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाये है और इस सफलता के पीछे हनुमान जी को मानते है .उन्होंने इस बात का खुलासा एक विडियो में किया जो की बी सी सी आई ने सोशल मीडिया पर शेयर की है .

 

हनुमान को बहुत मानते है रिंकू सिंह

आपको बता दे की इस समय रिंकू सिंह टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर गए हुए है , और राहुल द्रविड़ भी दूसरी बार टीम के कोच बन गए है . जब राहुल द्रविड़ रिंकू सिंह को नेट पर प्रक्टिस कर रहे थे तो उन्होंने रिंकू सिंह को कुछ टिप्स भी दिए . उन्होंने कहा की जैसा खेल तुम खेल रहे हो वैसा ही खेलो इसमें किसी भी प्रकार का बदलाव करने की जरूरत ही नहीं है . आपको बता दे की रिंकू सिंह टी 20 वर्ल्ड कप में पाचवे नंबर पर पर खेलेंगे और वहा खेलना उनके लिए बहुत मुश्किल होगा . लेकिन राहुल द्रविड़ ने कहा की उस स्थान पर खेलने के लिए अपने आप पर विश्वाश करना बहुत ही जरूरी है .

 

रिंकू सिंह बताया पाचवे स्थान पर खेलना है मुश्किल

रिंकू सिंह ने बताया की उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरवात उत्तर प्रदेश की टीम से की थी और वहा पर भी वो 4 या 5 नंबर पर खेलते थे . उन्होंने कहा की इस स्थान पर खेलंगे के लिए बहुत ही मेहनत की जरूरत होती है क्योकि उस समय बहुत विकेट गिर चुके होते है . उन्होंने कहा की इस स्थान पर खेलने के लिए बहुत ही शांत स्वभाव की जरूरत होती है , नहीं तो आप इस स्थान पर अपना विकेट गिरवा सकते है . उन्होंने कहा की हनुमान चालीसा पढ़कर उनमे कुछ अलग ही उर्जा आती है और वो हनुमान की बदोलत ही अच्छा प्रदर्शन कर पाते है .