IPL 2024 : चेन्नई सुपर किंग्स ने नीलामी में ख़रीदे ये 6 जबरदस्त खिलाडी , देखिये लिस्ट

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

IPL 2024 CSK : दोस्तों वर्ल्ड कप ख़त्म हो गया है और अब लोगो की निगाहे अगले साल आने वाले आईपीएल 2024 (IPL 2024) के मुकाबले पर . इसी के अंतर्गत कल यानी 19 दिसम्बर को आईपीएल खिलाडियों की नीलामी हुई और इसमें चेन्नई ने 6 जबरदस्त खिलाडी नीलामी में ख़रीदे . आपको बता दे की चेन्नई सुपर किंग्स के पास 6 खिलाडियों की जगह खाली थी और कल की नीलामी के बाद उनकी टीम काफी मजबूत हो गयी है . कल की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने बहुत ज्यादा पैसे खर्चे लेकिन उन्होंने ऐसे खिलाडियों को शामिल किया है जिन्होंने वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया था .

 

चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हुए 6 जबरदस्त खिलाडी

पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी की कप्तानी में आईपीएल पर कब्ज़ा किया था और इस बार भी महिंदर सिंह धोनी ही कप्तान बने रहेंगे . कल की नीलामी में चेन्नई ने 66 करोड़ रूपए से ऊपर रिटेन में खर्च किये और उन्होंने लगभग 30 करोड़ रुपये में खिलाडियों को ख़रीदा . कल की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने रचिन रविंदर और न्यू ज़ीलैंड के एक और खिलाडी पर बड़ा दाव खेला था .

सबसे बड़ा दाव तो डेरिल मिचेल पर खेला गया क्योकि उनको दिल्ली और पंजाब की टीम खरीदना चाहती थी . सबसे पहले बोली दिल्ली की टीम ने लगायी और वो 11 करोड़ पर जा कर उन्होंने अपने आप को अलग कर लिया . दूसरी तरफ पंजाब की टीम ने दिल्ली की टीम से कुछ ज्यादा बोली लगायी लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये की बोली लगाकर उनको अपनी टीम में शामिल कर लिया .

शार्दुल ठाकुर की हुए वापसी

आईपीएल 2024 ( IPL 2024) की कल की नीलामी बहुत ही ज्यादा रोमांचक थी और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने रचिन रविंदर को भी 2 करोड़ रूपए में खरीद लिया . बहुत दिनों से आईपीएल से दूर रहे शार्दुल ठाकुर को भी चेन्नई की टीम ने लगभग 4 करोड़ रुपये में खरीद डाला .

कल की नीलामी ने चेन्नई सुपर किंग्स में ये खिलाडी शामिल हुए  शार्दुल ठाकुर , रचिन रविंदर , डेरिल मिचेल , समीर रिजवी , मुस्त्फ्जिर रहमान , अरावेली अविनाश .

ये भी पढ़ेIPL Auction 2024 : आईपीएल में इन 3 खिलाडियों पर जम कर बरस सकता है पैसा