भारतीय टीम छोड़ इस देश के लिए क्रिकेट खेलना चाहते है जसप्रीत बुमराह

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

आज के समय में अगर भारतीय टीम के टॉप के गेंदबाजों के बारे में बात की जाए तो उसमे जसप्रीत बुमराह का नाम पहले नाम पर आता है . उनकी खतरनाक गेंदबाजी का लोहा बाकी टीम भी मानती है और वो आज वर्ल्ड में भी टॉप पर बने हुए है .

लेकिन आपको एक राज का नहीं पता की वो एक समय में भारत की तरफ से नहीं बल्कि कनाडा में रह कर कनाडा की तरफ से क्रिकेट खेलने के इच्छुक थे . इस बात का खुलासा उनकी पत्नी ने एक इंटरव्यू के दौरान किया है , जिसने भी ये बात सुनी है वो बहुत ही ज्यादा हैरान है .

कनाडा की तरफ से क्रिकेट खेलना चाहते थे जसप्रीत बुमराह

 

आपको बता दे की एक समय भारतीय टीम की तेज गेंदबाज की बहुत ही ज्यादा जरूरत थी क्योकि उस समय भारतीय टीम स्लो गेंदबाजों के कब्जे में थी . उस समय जसप्रीत बुम्राह ने अपनी तेज गेंदबाजी के दम पर टीम में एक अलग ही जगह बनाई थी , इसलिए जसप्रीत बुमराह को टीम का पोस्टर बॉय कहा जाता था .

bumrah

किसी भी टाइप का क्रिकेट का फॉर्मेट हो उसमे ही जसप्रीत बुमराह ने अपना कमाल दिखाया है , और अपने नाम बहुत से रिकॉर्ड भी किये है . आपको बता दे की जैसे जैसे बुमराह ने गेंदबाजी ने अपने आप को तजुर्बा लेते गए और आज भारतीय टीम तेज गेंदबाजी में पहले नंबर आती है .

 

अगर आईपीएल में मुंबई टीम उनको अपनी टीम में नहीं लेती तो आज जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम से ना खेल रहे होते बल्कि कनाडा की टीम की तरफ से खेल रहे होते . इस बात का खुलासा उनकी पत्नी संजना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था , उन्होंने कहा की में बहुत ही भाग्यशाली रहा जो भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेल रहा हु .