mohammed shami
mohammed shami

Mohammed Shami ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड की आज तक नहीं बना पाया भारत का कोई भी गेंदबाज

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

एक दिन पहले इंडिया और  ऑस्ट्रेलिया का एक दिवसीय मैच ख़तम हुआ है और इसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह से हरा दिया . इस मैच में मुहम्मद शमी (Mohammed Shami ) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट लिए जिसके कारण पूरी टीम 277 रन पर सिमट गयी थी . भारत ने भी इस मैच को 5 विकेट के रहते हुए जित लिया था , इस मैच में शमी का मुख्य रोल रहा जो की उन्होंने कई विकेट ली . ऐसा कारनामा आज तक कोई नहीं कर पाया है की जिन्होंने एक ही मैच में 5 विकेट ली हो . बहुत साल पहले जहीर खान ने एक ही मैच में 5 विकेट लिए थे लेकिन शमी ने एक अलग ही रिकॉर्ड बनाया है .

 

शमी ने बना दिया नया रिकॉर्ड

 

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का जो मैच चल रहा है वो भारत में ही चल रहा है , और शमी ऐसे पहले खिलाडी बन गए है जिन्होंने अपनी ही धरती पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट लिए थे .ये विकेट लेकर शमी ने अपने ही देश के जडेजा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है , जडेजा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए अब तक 24 विकेट लेने का रिकॉर्ड है . लेकिन शमी ने उनसे ज्यादा विकेट ले लिए है उनके कुल 27 विकेट ले लिए है जो की कोई दूसरा नहीं कर सका . आपको बता दे की शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 मैच खेलकर ही इतना बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है .

ये रिकॉर्ड अब तक बहुत कम गेंदबाज ही बना पाए है

 

भारत ने कल के मैच में 48 ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया के बनाये हुए रन को आराम से बना लिया था . इस मैच में भारत ने कारनामा इसलिए भी कर पाए क्योकि शमी ने 5 विकेट लिए और सिर्फ 51 रन दिए थे . इस मैच में शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड ने अपनी अच्छी साझेदारी का प्रदर्शन किया है . ये मैच में भारत ने जो मैच जीता वो आखरी गेंद पर छक्का मारकर मैच को ख़तम किया है .

ये भी पढ़ेधोनी ने किया मेरा करियर बरबाद , दो बार विशव वजेता टीम का सदस्य रहे खिलाडी का इलजाम

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *