shubhman gill
shubhman gill

शुभमन गिल तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का 20 साल पुराना रिकॉर्ड, कोहली कभी नहीं पहुंचे इस रिकॉर्ड के करीब

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

भारत में पहले सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली का बोल बाला था लेकिन अब नए खिलाडी आ गए है जो की उनसे भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है . इन खिलाडियों में विराट कोहली , रोहित शर्मा और शुभमन गिल प्रमुख है , लेकिन जो खिलाडी आजकल ज्यादा चर्चा में है वो है शुभमन गिल .

 

ये खिलाडी आजकल जबरदस्त फॉर्म में चल रहे है और एक से एक रिकॉर्ड भी बना रहे है . ये भी कहा जा रहा है की जिस हिसाब से वो फॉर्म में चल रहे है वो बड़े बड़े खिलाडियों का रिकॉर्ड तोड़ सकते है और नया रिकॉर्ड बना सकते है .

 

शुभमन गिल तोड़ सकते है सचिन का रिकॉर्ड

 

आपको बता दे की सचिन ने अपने क्रिकेट के करियर में एक से एक रिकॉर्ड बनाये है , जिसके से उनका एक रिकॉर्ड 25 साल पुराना है . सचिन का ये रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है , लेकिन अब कहा जा रहा है की शुभमन गिल इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते है . गिल ने इस फॉर्मेट में अभी तक 1126 रन बनाये है जिसमे उनके 4 तो शतक है और 2 दोहरे शतक भी शामिल है . अगर गिल इस साल 700 रन और एक दिवसीय बना लेते है तो वो सचिन के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे .

 

 

gill
gill

ये भी पढ़ेशुभमन गिल पर आया पाकिस्तानी गर्ल का दिल, सारा तेंदुलकर का रो-रोकर हुआ बुरा हाल, सचिन ने उठाया ये कदम

सचिन का रिकॉर्ड है 25 साल पुराना

 

वैसे तो अगर सही क्रिकेटर की बात करे तो सचिन तेंदुलकर का कोई मुकाबला है ही नहीं , उन्होंने एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाए है . आपको बता दे की जिस रिकॉर्ड को हम आज तोड़ने की बात कर रहे है वो सचिन ने 1998 में बनाया था . उन्होंने उस साल 1900 रन के करीब बनाये थे और उनका ये वर्ल्ड रिकॉर्ड है , उन्होंने ये रन 9 शतक और 5 अर्धशतक की मदद से बनाया था .

 

बहुत से भारतीय खिलाडियों ने इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए पूरा जोर लगा दिया है लेकिन वो अब तक इस रिकॉर्ड के पास तक नहीं आये है . लेकिन अब ये कहा जा रहा है की गिल इस रिकॉर्ड को तोड़ने वाले पहले खिलाडी हो सकते है .

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *