सचिन तेंदुलकर का ये महान रिकॉर्ड तोड़ दिया Rachin Ravindra ने , कोहली भी नहीं कर पाए ऐसा

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Rachin Ravindra : वर्ल्ड कप में भारतीय टीम तो काफी अच्छा खेल दिखा रही है और अपने सभी मैच जित रही है , लेकिन एक दूसरी टीम भी है जो भारत जैसा कमाल कर रही है . वो टीम और कोई नहीं बल्कि न्यूज़ीलैंड की टीम है जो काफी अच्छा खेल दिखा रही है . एक दिन पहले ही न्यूज़ीलैंड  की टीम ने श्री लंका की टीम को बहुत बुरी तरह से हरा दिया था . श्री लंका के हारते ही और न्यूज़ीलैंड  की जीतते ही पाकिस्तान की सेमीफाइनल जाने की उम्मीद ख़तम हो गयी . लेकिन इस मैच में रचिन रविंदर ने बहुत ही बढ़िया खेल दिखाया और एक महान रिकॉर्ड बना दिया .

 

रचिन रविंदर ने तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

इस बार जो वर्ल्ड कप चल रहा है उसमे सभी खिलाडी एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बना रहे है . पिछले दिनों ही विराट कोहली ने रिकॉर्ड बना कर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली थी . लेकिन अब न्यूज़ीलैंड के खिलाडी रचिन रविंदर ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है जो की विराट कोहली ने आज तक नहीं किया . आपको बता दे की सचिन तेंदुलकर के नाम वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 523 रन का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड था . जो की श्री लंका के खिलाफ पहली ही गेंद पर रचिन ने ये रिकॉर्ड तोड़ दिया .

ये भी पढ़ेविराट कोहली के सबसे प्यारे दोस्त की खुली किस्मत खेलेंगा अबकी बार वर्ल्ड कप

अब तक किसने बनाया ये रिकॉर्ड

आपको बता दे की कुछ ऐसे खिलाडी है जिन्होंने 25 साल की उम्र में कुछ ऐसे रिकॉर्ड बना दिया है जो की दुसरो के लिए बनाना थोडा मुश्किल है .

सचिन तेंदुलकर – 1996 वर्ल्ड कप में 523 रन

रचिन रविंदर  – 2003 वर्ल्ड कप में 565 रन

बाबर आजम – 2019 वर्ल्ड कप में 474 रन

एबी डिविलयर – 2007 वर्ल्ड कप में 372 रन

 

आपको ता दे की रचिन रविंदर ने सचिन का रिकॉर्ड तो तोड़ दिया है साथ ही साथ उन्होंने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने के भी रिकॉर्ड बना लिया है . उन्होंने ये कारनामा 25 साल की उम्र में किया है जो की बहुत ही कम खिलाडी कर पाते है .