टाटा की ये आने वाली तीन इलेक्ट्रिक SUV बदल देंगी भारत की सडको की तस्वीर

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

टाटा कंपनी हमारे देश में हमेशा से ही भरोसे की प्रतीक रही है अब कुछ सालो से टाटा कंपनी ने गाडियों में तहलका सा मचा दिया है . टाटा ने पहले टाटा नेक्सों और टियागो जैसी गाडिया बाजार में उतारी थी जो की नंबर एक पर आ गयी है . अब टाटा कंपनी ने इन सब SUV का इलेक्ट्रिक वर्शन बाजार में उतार दिया है . आपको बता दे की टाटा कंपनी ने पिछले साल 4 हजार से ज्यादा गाडिया जो की इलेक्ट्रिक वर्शन में थी बेचीं थी लेकिन इस साल उन्होंने 5 हजार से ऊपर गाडिया बेच दी है .

टाटा पंच इलेक्ट्रिक वर्जन 

टाटा की इस साल के अंत में जो गाडी इलेक्ट्रिक वर्जन में आने वाली है उसका नाम है टाटा पंच , ये कहा जा रहा है की ये दो रेंज में आएँगी . पहली तो मध्यम दुरी की और दूसरी लम्बी दुरी की कंपनी ने इसको एक प्रीमियम गाडी के रूप में पेश किया है . ये गाडी पहले से भी ज्यादा मजबूती में पेश होगी और इसके कारण प्रदुषण भी नहीं होगा .

tata punch

ये भी पढ़ेरतन टाटा ने कर दी मोज अब हर कोई खरीद सकेंगा गाडी

टाटा कर्व इलेक्ट्रिक वर्जन 

जैसे पंच इलेक्ट्रिक वर्जन इस साल के अंत में आएँगी उस प्रकार ही टाटा कर्व भी 2024 की शुरवात में आएँगी . लोग उम्मीद कर रहे है की ये गाडी भी मजबूत बॉडी और प्रीमियम फीचर के साथ बाजार में आएँगी .इसमें आपको चारो तरफ घुमने वाला कैमरा देखने को मिलेंगा जिस से इसमें लक्ज़री गाडियों की फिल आएँगी .

टाटा हेरिअर  इलेक्ट्रिक वर्जन 

अभी तक बहुत ही कम बड़ी गाडिया इलेक्ट्रिक वर्जन में है या फिर ना के बराबर है लेकिन टाटा कंपनी अब अपनी बड़ी गाडी टाटा हेरिअर को बाजार में उतारने की तेयारी कर रही है . इस गाडी के आने के बाद गाडियों के फील्ड में क्रांति आ जाएगी , साथ ही साथ लोगो का पेट्रोल और डीजल के खर्चे से इजाद मिलेगी . इसमें आपको बहुत ही ज्यादा सुविधा भी मिलेंगी जैसे की टच स्क्रीन डिस्प्ले , पार्किंग सेंसर , 360 डिग्री घुमने वाला केमरा आदि .

harrier