February 29, 2024

टीम इंडिया से काफी समय से दूर होने के बावजूद भी कप्तान बन सकता है ये खिलाडी

rishabh pant
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

Rishabh Pant : वर्ल्ड कप की हार भूलने के बाद टीम इंडिया इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर है और इस समय भारतीय टीम के कप्तान रोहित शमा है . टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में तीनो फॉर्मेट में क्रिकेट खेल रही है और इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर चली जाएँगी . रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन अब मीडिया में खबर आ रही है की बहुत ही जल्दी रोहित शर्मा कप्तानी से इस्तीफा दे सकते है . उनके कप्तानी छोड़ने के बाद टीम को एक अच्छे प्लेयर की जरूरत है . इसलिए एक ऐसे खिलाडी का नाम सामने आ रहा है जो की काफी समय से टीम इंडिया से दूर है .

 

ऋषभ पन्त बन सकते है टीम इंडिया के नए कप्तान

pant

इस समय भारतीय टीम को एक नए कप्तान की जरूरत है और सबसे पहला नाम जो सामने आ रहा है वो उस खिलाडी का है जो की टीम से काफी समय से दूर है . उनके टीम से दूर होने के बावजूद उनके नाम की चर्चा है उसका सबसे बड़ा कारण है उस खिलाडी का शानदार प्रदर्शन . क्योकि उन्होंने अपने दम पर बहुत ही ज्यादा मैच जितवाए है और उसका नाम है ऋषभ पन्त .

इस खिलाडी के टीम इंडिया से दूर होने का कारण है उनका एक्सीडेंट का होना जिसमे उनको बहुत ज्यादा चोट आई थी . लेकिन भगवान की दया से उनकी जान बच गयी थी और अब वो पिछले एक साल से चोट से रिकवर कर रहे है . अभी वो काफी ज्यादा ठीक भी है और एक क्रिकेट अकादमी में वो आज कल प्रक्टिस भी कर रहे है .

 

आईपीएल में हो सकती है ऋषभ पन्त की वापसी

बहुत समय से क्रिकेट से दूर रहने वाले ऋषभ पन्त की इस साल होने वाले आईपीएल में वापसी हो सकती है . ये कहा जा रहा है की वो दिल्ली की टीम की तरफ से कप्तान बन कर खेल सकते है . लेकिन इस बारे में भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड की तरफ से कोई ब्यान नहीं आया है . आईपीएल में ऋषभ पन्त ने तक़रीबन 100 के करीब मैच खेले है और उनमे 3000 के करीब रन भी बनाये है .

 

ये भी पढ़ेटीम इंडिया पर भोझ बन चूका है ये खिलाडी , कभी भी हो सकता है टीम से बाहर