टीम इंडिया पर भोझ बन चूका है ये खिलाडी , कभी भी हो सकता है टीम से बाहर

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Team India : क्रिकेट का खेल ऐसा है की जब तक आप अच्छा खेलते हो तब तक ही आप टीम में बने रह सकते हो वरना बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है . टीम में कुछ ऐसे खिलाडी है जिनका आज तक का रिकॉर्ड भी बहुत ज्यादा अच्छा है और उन्होंने कई रिकॉर्ड भी बनाये है . लेकिन जब उनकी टीम को सबसे ज्यादा जरूरत होती है तब वो कुछ भी करने में नाकाम हो जाते है . ऐसे खिलाडी टीम इंडिया के लिए एक भोझ ही साबित हो रहे है . आज हम उस खिलाडी के बारे में आपको विस्तार से बातायेंगे .

 

Team India को कभी नहीं दिलवाई जित

gill

भारतीय टीम में एक ऐसा खिलाडी है जिसको लोग ये बोलते है की ये आने वाले समय में विराट कोहली की जगह ले सकता है और उसका नाम है शुभमन गिल . आपको बता दे की गिल ने पिछले साल क्रिकेट के तीनो रूपों में जम कर रन बनाये चाहे वो एक दिवसीय क्रिकेट हो या फिर टेस्ट या टी 20 क्रिकेट हो . लेकिन जब भी टीम मुश्किल में होती है गिल कभी भी अपने बल्लेबाजी से टीम को बाहर नहीं ला पाते . इसको देख कर तो ऐसा लगता है की ये क्रिकेट टीम के लिए नहीं बल्कि अपने लिए खेल रहे है .

 

जरूरत के समय हुए फ्लॉप

 

आपको बता दे की इस साल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में एक सीरीज खेली गयी इसमें शुभमन गिल से भारतीय टीम को बहुत ही ज्यादा उम्मीद थी . लेकिन गिल ने इस सीरीज में केवल 13 और 18 रन ही बना पाए जो की एक गेंदबाज भी बना लेता . दूसरी बार जब वर्ल्ड कप चल रहा था और साउथ अफ्रीका के खिलाफ में उनसे उम्मीद थी तब भी वो उनके खिलाफ कुछ नहीं कर पाए .

लोग उनको दूसरा विराट कोहली मानते है लेकिन उन्होंने आज तक कुछ ऐसा नहीं किया की जिसको देख कर उनको कोहली का उतराधिकारी कहा जा सके . दूसरी तरफ कोहली ने भारतीय टीम को बहुत से मोको पर उबारा है इसलिए विराट कोहली की हर तरफ तूती बोलती है .

ये भी पढ़े : IND vs SA : मैच के दौरान शुभमन गिल के दौरान हुआ गलत , लोटना पड़ा वापिस

1 thought on “टीम इंडिया पर भोझ बन चूका है ये खिलाडी , कभी भी हो सकता है टीम से बाहर”

Comments are closed.