श्रीलंका का 51 रन पर आउट होने का खुल गया राज , आउट होने के लिए लिए थे पैसे

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

एशिया कप कुछ ही दिन पहले समाप्त हुआ है। जिसमे भारतीय टीम ने शानदार तरीके से कामयाबी हासिल की थी। जहां 17 सितंबर को हुए एशिया कप 2023 के आखिरी मुकाबले में इंडियन टीम ने एक तरफा जीत दर्ज की थी। भारतीय टीम ने श्रीलंका को हरा दिया था। श्रीलंका की पूरी टीम पहले ही खेलते हुए मात्र 51 रनों में सिमट गई थी और भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी।



भारतीय टीम ने एशिया कप के फाइनल में किया कमाल



भारतीय टीम ने दस विकेट से बड़े ही आसानी से जीत अपने नाम दर्ज कर ली थी लेकिन सीरीज के समाप्त होने के बाद से ही श्रीलंका टीम सवालों के घेरे में आ गई थी। कई प्रशंसको ने श्रीलंका टीम पर फिक्सिंग के निराधार आरोप लगाए। हालांकि, इन आरोपों की कोई भी पुष्टि नहीं हो सकी।आगे इस बारे में हम आपको विस्तार से बताएंगे।



एशिया कप में इस भारतीय गेंदबाज ने किया कमाल



17 सितंबर को एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने बेहद शानदार तरीके से जीत हासिल की थी। वही सभी को लग रहा था कि मैच बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है,लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने फाइनल में सबके सोच को बदल दिया था। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज शायद जल्दी में थे इसीलिए उन्होंने आधी से ज्यादा श्रीलंकाई टीम को खुद ही आउट कर दिया था। जहां सभी एक के बाद एक पवेलियन लौट गए।



वही जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम को पहली कामयाबी दिलाई। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने ने कमल ही कर दिया। जहां अकेले ही श्रीलंकाई टीम के कई बल्लेबाज को पवेलियन भेज दिया। मोहम्मद सिराज ने एक के बाद एक छह विकेट चटकाए। आखिरी के 3 विकेट हार्दिक पांड्या ने चटका दिया। जहां श्रीलंका टीम 51 रनों पर ही सिमट गई। इंडियन टीम ने 6.1 ओवरों में ही मुकाबला अपने नाम दर्ज कर लिया था। वही इसके बाद से ही श्रीलंका टीम पर सवाल उठने लगे। जहां फैंस ने श्रीलंकाई टीम पर फिक्सिंग के आरोप भी लगाए थे।

shri lanka

इस संस्था ने लगाए आरोप



वही श्रीलंका के आखिरी मुकाबले में हारने के बाद अब “सिटीजन पावर अगेंस्ट ब्राइबरी, करप्‍शन एंड वेस्‍टेज” नाम की श्रीलंकाई संस्था ने कोलंबो में स्थित पुलिस में शिकायत दर्ज कराया है। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि श्रीलंका के क्रिकेट टीम के परफोर्मेंस और इतने कम रनों पर आउट होने पर सवाल खड़े किए हैं। संघ के अध्यक्ष सी. कामंथा तुषारा ने शिकायत किया है कि उन्हें मैच फिक्सिंग का टीम पर शंका है। उन्होंने आरोप लगते हुए कहा कि यदि कोई स्कूल टीम खेलती, तो भी स्कोरबोर्ड पर बहुत अधिक रन होते। श्रीलंका ने उपमहाद्वीप टूर्नामेंट में अब तक का सबसे कम रन बनाया है। वहीं अब इसे लेकर श्रीलंका टीम काफी चर्चा में बनी हुई है।

Leave a Comment