shri lanka cricket team
shri lanka cricket team

एशिया कप में सामने आया फिक्सिंग का भूत, बढ़ सकती हैं टीम इंडिया के मुश्किलें, हरकत में आई पुलिस

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

एशिया कप ख़तम हो चूका है और इसमें भारत ने श्री लंका को बहुत ही बुरी तरह से हराया था , इस मुकाबले में श्री लंका को भारत ने 10 विकेट से हराया था . ये ख़िताब जितने के बाद भारत ने एक रिकॉर्ड बना लिया है उसने एशिया कप 8 बार अपने नाम किया है जो की कोई दूसरी टीम अपने नाम नहीं कर सकी है . इस आखरी फाइनल मैच में श्री लंका की टीम 50 रन के छोटे से स्कोर पर ही ढेर हो गयी थी .

 

लेकिन इस हार के बाद लोग ये कह रहे है की ऐसा बड़ी हार असली में हो ही नहीं सकती , ये मैच को वो पूरी तरह से फिक्स बता रहे है . अब पुलिस भी हरकत में आ गयी है और इसकी जाच की जा रही है की कही असली में तो नहीं ये मैच फिक्स तो नहीं था .

 

लोगो ने लगाया भारत पर फिक्सिंग का आरोप

 

एशिया कप हारने के बाद वहा के लोग बहुत ज्यादा गुस्से में है और ये मानने को तयार ही नहीं की श्री लंका इतनी बुरी तरह हार गयी है . श्री लंका के एक नागरिक संघठन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवायी है और कहा है की इस मामले की पूरी जाच की जाये की ये मैच फिक्स था या नहीं . उनके पर्वक्ता  ने बताया की हमे इस बात का विश्वाश नहीं हो रहा है की श्री लंका की टीम 50 रन और 15 ओवर में सिमट गयी . हमारी टीम ने दुसरे मैच में बहुत ही ज्यादा कम्पटीशन दिया है तो इस मैच में क्या हो गया था .

siraj

ये भी पढ़ेवर्ल्ड कप शुरू हुआ नहीं लेकिन उससे पहली आई ऐसी खबर की टीम इंडिया सदमे में

मोहद सिराज ने लिए थे 6 विकेट

 

इस मैच में भारत की तरफ से मोहद सिराज ने बहुत ही अच्छा खेल का प्रदर्शन किया है उन्होंने इस मैच में 6 विकेट ली जिसके कारण श्री लंका को बुरी तरह हारी . लेकिन दूसरी तरफ वहा के एक नागरिक संगठन के अध्यक्ष कामन्था तुषारा ने कहा की हमे रविवार वाले इस मैच पर शक है और हम चाहते है की खिलाडियों के फ़ोन की जाच होनी चाहिए . क्योकि कुछ लोगो ने ये खेल को बदनाम कर दिया है और अब मैच फिक्स होने लगे है .

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *