विराट कोहली को रोका जा रहा है सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने से , क्या है सच्चाई

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

जब क्रिकेट की बात होती है तो उस समय ऐसा नहीं हो की सचिन तेंदुलकर की बात ना हो , ये एक ऐसे खिलाडी है जिन्होंने ऐसे रिकॉर्ड बनाये है जिनको तोड़ पाना मुश्किल ही नामुमकिन है . लेकिन दूसरी तरफ एक और खिलाडी की चर्चा होती है और उसका नाम है विराट कोहली जो की बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहे है .

 

और अब ये कहा जा रहा है की वो बहुत ही जल्दी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते है . ये बात हम नहीं बल्कि एक दुसरे क्रिकेटर जिनका नाम संजय मांजरेकर है उन्होंने कहा है . अभी भी विराट कोहली सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से 24 शतक पीछे चल रहे है .

 

रोका जा रहा विराट कोहली को सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से

 

पहले ये कहा जा रहा था की कोहली को सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से रोका जा रहा है अब इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो हम नहीं जानते . लेकिन इतनी बात तय है की वो सचिन का एक दिवसीय शतको का रिकॉर्ड तोड़ सकते है , अभी तक विराट कोहली ने 77 शतक मारे है . वो अभी भी सचिन के शतको का रिकॉर्ड तोड़ने से 24 शतक पीछे है .

viraat

लेकिन अगर वो उनका एकदिवसीय शतको का रिकॉर्ड तोड़ भी दे फिर भी वो उनका टेस्ट क्रिकेट का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकते . क्योकि वो टेस्ट क्रिकेट में 22 शतक दूर है और टेस्ट क्रिकेट एकदिवसीय मैच की तुलना में कम ही खेला जाता है . ऐसे में ये हो सकता है की उनके रिकॉर्ड तोड़ने से पहले ही वो रिटायर हो जाये .

 

बहुत मेहनत करनी होगी उनका रिकॉर्ड तोड़ने के लिए

 

इस बात का अंदाजा पूर्व क्रिकेट खिलाडी संजय मांजरेकर ने एक इंटरव्यू के दौरान लगाया . उन्होंने कहा की सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विराट को काफी ज्यादा मेहनत करनी होगी तभी जा कर ये संभव हो पाएंगा . आपको बता दे की विराट कोहली के इस समय एक दिवसीय क्रिकेट में 47 शतक और टेस्ट में 29 शतक ही बने है .जबकि सचिन तेंदुलकर के उनसे कही ज्यादा शतक लगे हुए है जिसको तोडना फ़िलहाल तो नहीं दिख रहा की कोई तोड़ देंगा .

Leave a Comment