वर्ल्ड कप 2023 के लिए हुई टीम इंडिया की घोषणा ये बड़ा खिलाडी हुआ बाहर

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

World Cup 2023 : दोस्तों अभी फ़िलहाल एशिया कप चल रहा है और भारत अपने मैच खेलने के लिए श्री लंका गया हुआ है . लेकिन अब थोड़े दिन बाद क्रिकेट का महाकुम्भ वर्ल्ड कप 2023 शुरू हों वाला है . ये महा मुकाबला अक्टूबर में शुरू होगा और दुनिया भर की टीम इस को खेलने के लिए भारत में आएँगी . आपको बता दे की वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) 5 अक्टूबर से शुरू होगा और इसका फाइनल मैच 19 नवम्बर को खेला जायेंगा . लेकिन जो टीम भी ये खेलेंगी उसको अपनी टीम की घोषणा थोड़े दिन तक करनी होगी . ऐसे में ये देखने वाली बात होगी की भारतीय टीम की 15 सदस्य टीम में कोन खिलाडी शामिल होगा .

 

World Cup 2023 में तीन खिलाडी हो सकते है बाहर

 

वैसे तो एशिया कप में भारतीय टीम की जो घोषणा की गयी है उसमे 17 खिलाडी थे, लेकिन वर्ल्ड उप के लिए सिर्फ 15 सदस्य टीम की इजाजत है . ऐसे में ये चांस है की भारतीय टीम में से दो खिलाडियों को टीम से बाहर बेठना होगा ऐसे में ये खिलाडी कोई भी हो सकते है . लेकिन ये सुनने में आ रहा है की उन दो खिलाडियों के साथ एक और खिलाडी टीम से बाहर होगा , टीम में उसको ही जगह मिलेंगी जिसका रिकॉर्ड अच्छा होगा .

ये बड़ा खिलाडी हो सकता है बाहर

 

दोस्तों वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023 ) के लिए जो टीम की घोषणा की जाने वाली है उसमे एक बड़ा खिलाडी बाहर हो सकता है . सूत्रों के अनुसार वो बड़ा खिलाडी और कोई नहीं बल्कि के एल राहुल है जो की पूरी तरह से फिट नहीं है . लेकिन इस वर्ल्ड कप में संजू सेमसन को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए टीम में जगह मिल सकती है . इसके साथ दो और खिलाडी बाहर हो सकते है एक है तिलक वर्मा और दूसरा है कृष्णा , तिलक ने अभी तक कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है .

indian team

भारतीय टीम के 15 सदस्यों में शुब्मन गिल , रोहित शर्मा , विराट कोहली , इशान किशन , सूर्य कुमार यादव , श्रेयस अय्यर , संजू सेमसन , रविन्द्र जडेजा , हार्दिक पंड्या जैसे खिलाडियों के शामिल होने की सम्भावना है .

 

Leave a Comment