टीम इंडिया से काफी समय से दूर होने के बावजूद भी कप्तान बन सकता है ये खिलाडी

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Rishabh Pant : वर्ल्ड कप की हार भूलने के बाद टीम इंडिया इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर है और इस समय भारतीय टीम के कप्तान रोहित शमा है . टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में तीनो फॉर्मेट में क्रिकेट खेल रही है और इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर चली जाएँगी . रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन अब मीडिया में खबर आ रही है की बहुत ही जल्दी रोहित शर्मा कप्तानी से इस्तीफा दे सकते है . उनके कप्तानी छोड़ने के बाद टीम को एक अच्छे प्लेयर की जरूरत है . इसलिए एक ऐसे खिलाडी का नाम सामने आ रहा है जो की काफी समय से टीम इंडिया से दूर है .

 

ऋषभ पन्त बन सकते है टीम इंडिया के नए कप्तान

pant

इस समय भारतीय टीम को एक नए कप्तान की जरूरत है और सबसे पहला नाम जो सामने आ रहा है वो उस खिलाडी का है जो की टीम से काफी समय से दूर है . उनके टीम से दूर होने के बावजूद उनके नाम की चर्चा है उसका सबसे बड़ा कारण है उस खिलाडी का शानदार प्रदर्शन . क्योकि उन्होंने अपने दम पर बहुत ही ज्यादा मैच जितवाए है और उसका नाम है ऋषभ पन्त .

इस खिलाडी के टीम इंडिया से दूर होने का कारण है उनका एक्सीडेंट का होना जिसमे उनको बहुत ज्यादा चोट आई थी . लेकिन भगवान की दया से उनकी जान बच गयी थी और अब वो पिछले एक साल से चोट से रिकवर कर रहे है . अभी वो काफी ज्यादा ठीक भी है और एक क्रिकेट अकादमी में वो आज कल प्रक्टिस भी कर रहे है .

 

आईपीएल में हो सकती है ऋषभ पन्त की वापसी

बहुत समय से क्रिकेट से दूर रहने वाले ऋषभ पन्त की इस साल होने वाले आईपीएल में वापसी हो सकती है . ये कहा जा रहा है की वो दिल्ली की टीम की तरफ से कप्तान बन कर खेल सकते है . लेकिन इस बारे में भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड की तरफ से कोई ब्यान नहीं आया है . आईपीएल में ऋषभ पन्त ने तक़रीबन 100 के करीब मैच खेले है और उनमे 3000 के करीब रन भी बनाये है .

 

ये भी पढ़ेटीम इंडिया पर भोझ बन चूका है ये खिलाडी , कभी भी हो सकता है टीम से बाहर