बनारस में 2500 करोड़ खर्च करके क्रिकेट स्टेडियम बनाएगी ये कंपनी, आपके पास हैं इस कंपनी तो हो जाएगी आपकी चांदी  

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

भारत में क्रिकेट के प्रति बढ़ते क्रेज को देखते हुए पिछले कुछ सालों में कई क्रिकेट स्टेडियम बनाए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट की माने तो लखनऊ और कानपुर को के बाद उत्तरप्रदेश के बनारस को भी एक विश्व स्तरीय स्टेडियम मिलने वाला हैं. आईटी की खबर के अनुसार लार्सन एंड टर्बो कंपनी को बनारस में स्टेडियम बनाने का काम सौंपा गया हैं.

रिपोर्ट्स में ये ही दावा किया गया हैं कि इस स्टेडियम को बनाने में लगभग 1000 से लेकर 2500 करोड़ रूपए तक का खर्चा आ सकता हैं. जब से खबर सामने आई हैं तब से कंपनी के शेयर में उठा-पटक देखने को मिल रही हैं.

 

क्रिकेट स्टेडियम में होगी 30000 लोगों के बैठने की क्षमता

क्रिकेट स्टेडियम
क्रिकेट स्टेडियम

रिपोर्ट में ये दावा किया जा रहा हैं कि बनारस में बनने वाले स्टेडियम में लगभग 30 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी. दरअसल L&T को इस स्टेडियम को आईसीसी द्वारा तय मापदंडो के अनुसार बनाने को कहा गया हैं.

कंपनी स्टेडियम में स्कोर बोर्ड, कॉपरेट बॉक्सेस, फ्लड लाइट्स, ऑफिस एरिया, वीआईपी लाउन्ज , प्रेस कॉन्फ्रेंस एरिया और किचन एरिया के साथ-साथ प्रैक्टिस ग्राउंड भी बनाएगी. दरअसल ये स्टेडियम 30.67 एकड़ में तैयार किया जाएगा.

ALSO READ: WI के खिलाफ टी20I सीरीज हराने के बाद आकाश चोपड़ा ने लगाई कप्तान हार्दिक पांड्या को लताड़

क्या आपके हैं क्रिकेट स्टेडियम बनाने वाली L&T का शेयर?

बनारस में क्रिकेट स्टेडियम बनाने वाली L&T
बनारस में क्रिकेट स्टेडियम बनाने वाली L&T

L&T के शेयर के पिछले एक साल का रिकॉर्ड देखने तो इस शेयर ने लगभग एक साल 43 फीसदी रिटर्न दिया हैं. इसके आलावा बीतें 6 महीनें में कंपनी के पोजिशन इन्वेस्टर्स को 22 फीसदी से अधिक का मुनाफा हुआ हैं. यहाँ तक कि बीतें एक महीनें में भी कंपनी ने अपने इन्वेस्टर्स को 7 फीसदी का मुनाफा कराया हैं.

बता दे बीएसई इंडिया के अनुसार  LT कंपनी की मार्किट कैप 3,70, 585 करोड़ हैं. जबकि जून क्वार्टर में कंपनी ने 26930 रेवेन्यू के साथ 1792 करोड़ का मुनाफा कमाया था.

ALSO READ: सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर खूबसूरती में देती है ऐश्वर्या राय को मात

Leave a Comment