7 लाख रुपये में मिल रही ये जबरदस्त SUV, फिर दिया लेकर ढूढने से भी नहीं मिलेंगी

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

आज कल हर कोई आदमी गाडी लेना चाहता है क्योकि हमारे देश में लोगो की आय भी बढ़ चुकी है और देश की सड़के भी अच्छी हालत में है . लेकिन कुछ लोग गाडी इसलिए भी नहीं खरीदते है क्योकि अच्छी गाडी ज्यादा कीमत में मिलती है , सबका सपना है की एक एस यू वी (SUV) ख़रीदे . तो दोस्तों अब कंपनी भी ये चाहते है की ज्यादा से ज्यादा कस्टमर उनकी गाडिया ख़रीदे , इसके लिए कंपनिया कम कीमत पर अच्छी गाडिया लांच कर रही है . ऐसी ही एक न्यू एस यु वी लांच हुई है जिसका नाम है रीनॉल्ट काईगर (Renault Kiger ) जो आज कल लोगो की पहली पसंद बनी हुई है .

 

Renault Kiger में मिलते है बेहतरीन फीचर

 

जब से देश में अच्छी रोड बनी है तब से लोग ज्यादा गाडिया खरीद रहे है और ऐसी एक गाडी है रीनॉल्ट काईगर जो की आज कल लोगो के दिलो पर राज कर रही है . पहले तो ये गाडी दिखने में भी बहुत शानदार है दूसरा इसकी कीमत सिर्फ 6 लाख रुपये से शुरू होती है जिसके कारण ये नंबर एक हो गयी है . ये गाडी 5 वैरिएंट में उपलब्ध है और ये गाडी कम बजट वाले लोगो के लिए ही बनाई गयी है .

renault

इस गाडी के साथ आपको जबरदस्त इंजन मिलता है जो की 1.0 पेट्रोल इंजन है और ये 100 बी एच पी की पॉवर बनाता है . इस गाडी में तीन मोड़ दिए गए है पहले है सिटी मोड , दूसरा इको मोड़ और तीसरा है स्पोर्ट्स मोड जो की टाटा की गाडियों में ही मिलता है .

ये भी पढ़ेG20 Summit : अमेरिका के राष्टरपति जिस कार में आयेंगे उसकी कीमत में आ जाए एक घर

कम कीमत और बेहतरीन फीचर है Renault Kiger में

 

इस गाडी की सबसे पहले कीमत की बात करे तो ये गाडी 6 लाख रुपये से शुरू हो कर 12 लाख रुपये तक की रेंज में मिलती है .इस गाडी का मुकाबला टाटा की गाडियों से माना जाता है . इस गाडी में आपको बहुत सारे फीचर भी मिल रहे है जैसे की पहला इसमें आपको चार एयर बैग मिलेंगे , दूसरा इसके अन्दर आपको वायरलेस चार्जर भी मिलेंगा . दुसरे फीचर इस गाडी में क्लाइमेट कण्ट्रोल , हिल असिस्टंट और फ़िल्टर भी मिलेंगा जो की आपको प्रदुषण से बाचएंगा .

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *