Tata Nexon
Tata Nexon

मारुती की Breeza गाडी हो गयी फ़ैल इस गाडी के आगे , लोग ले रहे दबा के ये मजबूत गाडी

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Tata Nexon : पिछले कुछ सालों से मारुति ब्रेजा गाड़ी काफी मशहूर हो रही थी और यह एकमात्र ऐसी एस यु वी थी इसके आगे कोई भी गाड़ी टिक नहीं रही थी. बाजार में बहुत सारी गाड़ियां हैं जो इस ब्रेजा गाड़ी को टक्कर दे रही है क्योंकि आजकल जो नवी गाड़ियां आ रही है उनमें बेहतर इंजन और सुविधाएं हैं. मारुति की यह गाड़ी भी अपने आप को कई बार अपडेट कर चुकी है लेकिन एक ऐसी गाड़ी है जिसके आगे यह चारों खाने चित हो गई है.

 

टाटा नेक्सों के आगे सब गाड़ियां हो रही फेल

 

बहुत समय से टाटा अपनी गाड़ियां बना रही है लेकिन अब रोज जो गाड़ियां बना रही है बेहद उन्नत किस्म की है. लेकिन उनकी जो गाड़ी सबसे ज्यादा मशहूर हो रही है वह टाटा नेक्सों है जिसको फाइव स्टार रेटिंग भी मिली हुई है. बाकी की दूसरी गाड़ियां भी काफी चोट लग रही है लेकिन वह टाटा की इस गाड़ी को किसी भी प्रकार की टक्कर नहीं दे पा रहे हैं. आपको बता दें कि इस साल अक्टूबर में मारुति ब्रेजा ने तो 16500 के करीब अपनी यूनिट बेचीं, लेकिन टाटा नेक्सों ने अक्टूबर में ही 16887 गाड़ियों की यूनिट बेच डाली.

ये भी पढ़ेआनंद महिंद्रा ने दी दिवाली से पहले ख़ुशी , Mahindra XUV 300 कर दी आधे दाम में

बेहतरीन सुविधाओं से लैस है टाटा नेक्सों

 

आज के समय में लोगों को वह गाड़ी सबसे ज्यादा पसंद आ रही है जो की सेफ्टी में नंबर एक है, और टाटा नेक्सों ने अपने सारे सेफ्टी टेस्ट पास किए हैं. यह भी कहा जाता है कि टाटा वालों के पास अपना लोहा है इसलिए है वह अपनी गाड़ियों में बढ़िया सा लोहा लगाते है . अगर आप इसकी गाड़ी को पास से देखेंगे तो आपको यह काफी मजबूत बॉडी में मिलेगी, साथ ही साथ यह गाड़ी पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में आती है. इसकी शुरुआती कीमत से लेकर 8.50 से लेकर 15.50 तक मिलती है.

टाटा नेक्सों के गाड़ी में आपको दोनों तरफ एयरबैग की सुविधा मिलती है, साथ ही साथ इसमें आपको पहाड़ों पर कंट्रोल करने के लिए भी ऑप्शन है. इसके जो वाइपर है वह बारिश आने पर अपने आप ही चल पड़ते हैं जो एक लेटेस्ट टेक्नोलॉजी है.

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .