toyota rumion

Toyota Rumion : टोयोटा कंपनी ने लांच की अपनी सबसे सस्ती 7 सीटर कार

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Toyota Rumion  : हर किसी आदमी का सपना होता है की वो जिंदगी में एक बार अपना घर बनाये और अपनी कार ले , और अगर परिवार बड़ा हो तो 7 सीटर गाडी लेने की सोचता है . लेकिन आजकल जितनी भी 7 सीटर गाडी आती है वो बहुत महंगी आती है , लेकिन अब टोयोटा कंपनी ने अपने टोयोटा रुमिओं (Toyota Rumion ) लांच कर दी है .  ये कहा जा रहा है की ये अब तक की सबसे सस्ती 7 सीटो में गाडी है और इससे सस्ती गाड़ी कभी आ नहीं सकती . इस गाडी की बहुत समय से चर्चा हो रही थी और ये गाडी मारुती की ertiga गाडी जैसी है .

 

टोयोटा रुमिओं (Toyota Rumion ) है सबसे सस्ती गाडी

 

बहुत समय से ओग इस गाडी की चर्चा कर रहे थे अब जा कर ये गाडी लांच होने वाली है , लेकिन अभी तक इस गाडी की कीमत का पता नहीं चला है . लेकिन जैसे कंपनी कह रही है की ये अब तक की पेट्रोल में 7 सीटर की सबसे सस्ती गाडी साबित होने वाली है , ये भी कहा जा रहा है की इस गाडी की एवरेज 26 किलोमीटर होगी . अगर ऐसा सच हुआ तो आज तक की सबसे सस्ती और एवरेज देने वाली ये गाडी साबित होने वाली है .

toyota car
toyota car

बहुत से नए फिचर देखने को मिलेंगे इस गाडी में

 

कंपनी ने टोयोटा रुमिओं (Toyota Rumion ) में बहुत से एक्स्ट्रा फीचर दिए है , इस गाडी में आपको इ – सी एन जी की सुविधा भी मिलेंगी . टोयोटा की इस गाडी में आपको बहुत बड़ा केबिन मिलेंगा जिससे ड्राईवर को ड्राइविंग करते हुए बहुत ही अच्छा महसूस होगा . टोयोटा की इस गाडी में 1 .5 लीटर का K सीरीज इंजन मिलेंगा जो की आपकी गाडी को एक्स्ट्रा पॉवर देगा , इस गाडी में आपको ये फिचेर मिलेंगे . जैसे की अगर गाडी कही टकराने वाली होगी तो पहले से ही सेंसर बोलने लगेगा , सर्विस पेंडिंग होने पर आपको पहले ही अलर्ट मिल जायेंगा . साथ ही साथ स्मार्ट वाच और बहुत ही जबरदस्त पॉवर वाला म्यूजिक सिस्टम भी मिलेंगा , इतने सारे फीचर मिलने के बावजूद की इस गाडी की कीमत बहुत कम राखी गयी है .

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

One comment

  1. Market price

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *