Tata Harrier के फेसलिफ्ट वर्जन की डिलीवरी हुई शुरू, 5-स्टार सेफ्टी और स्टाइल के सामने नहीं टिकता कोई

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

अक्टूबर 2023 में Tata Harrier का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया गया था। अगर बात करें इसकी कीमत के बारे में तो यह 15.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और 26.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। कंपनी ने इसकी बुकिंग अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर 25,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ शुरू की।

अगर बात करें नई हैरियर के फीचर्स के बारे में तो यह गाड़ी अपने सेगमेंट में सबसे आधुनिक फीचर्स के साथ आती है। हैरियर फेसलिफ्ट में आपको वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो एंड एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी देखने को मिलती है। इसी के साथ इसमें एक 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का फुली डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 10-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम मिलता है।

इसके अलावा गाड़ी में आपको मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, डुअल-जोन ऑटोमैटिक एसी, वेन्टीलेटेड फ्रंट सीट्स, 6-वे पावर ड्राइवर सीट, 4-वे पावर्ड को-ड्राइवर सीट, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, जेस्चर इनेबल्ड टेलगेट और एयर प्योरिफायर जैसे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। सुरक्षा के लिए इसमें 7 एयरबैग, हिल असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ 360 डिग्री कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर देखने को मिलते हैं।

Tata Harrier

इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी देखने को मिलता है, जिसके तहत अब इसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल फीचर आता है। नई हैरियर चार वेरिएंट – स्मार्ट, प्योर, एडवेंचर और फीयरलेस में आती है। इस एसयूवी में आपको 7 कलर ऑप्शन देखने को मिलते हैं जिसमें सनलिट येलो, कोरल रेड, लुनार व्हाइट, पेबल ग्रे, ओबेरोन ब्लै, सीवीड ग्रीन और एश ग्रे शामिल हैं।

बात करें इंजन की तो इसमें 2-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 170 पीएस की पॉवर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-सपीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प देखने को मिलता है। बात करें माइलेज की तो इसके मैनुअल वेरिएंट में 16.80 kmpl और ऑटोमेटिक में 14.60 kmpl के माइलेज का दावा किया गया है। भारत में टाटा हैरियर का मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी 700, एमजी हेक्टर और जीप कंपास के साथ होगा।