नितिन गडकरी ने लांच की दुनिया की पहली बिना पेट्रोल से चलने वाली कार , चलेंगी इस चीज़ से

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों आजकल हम मोटर साइकिल और कार से चलते है जो की अक्सर डीजल या फिर पेट्रोल से चलता है . लेकिन दोस्तों धरती में पेट्रोल और डीजल का भंडार बहुत ही सिमित मात्रा में है और वो भी धीरे धीरे ख़तम हो रहा है . दूसरी तरफ पेट्रोल और डीजल के दाम बहुत ज्यादा हो गए है जिसके कारण लोगो की जेब खाली हो रही है . लेकिन दोस्तों अब एक खुसखबरी आ गयी है क्योकि नितिन गडकरी ने दुनिया की पहली एथनोल से चलने वाली टोयोटा की गाडी लांच कर दी है . ये गाडी पूरी तरह से पोधो से मिलने वाले एथनोल से चलेंगी .

 

आज होगी लांच टोयोटा इन्नोवा एथनोल बेस

 

आज नितिन गडकरी ने टोयोटा इन्नोवा (Toyota Innova ) की पहली ऐसी गाडी लांच की है जो की पूरी तरह से एथनोल से चलेंगी . एथनोल एक ऐसी चीज़ है जो की पूरी तरह से पोधो से मिलता है और सस्ता भी बहुत होता है . इससे पहले नितिन गडकरी ने ऐसी गाडी लांच की थी जो की पूरी तरह से हाइड्रोजन से चलेंगी . नितिन गडकरी कंपनी को ऐसी गाडिया लांच करने के लिए कह रहे है जो की बिना पेट्रोल और डीजल के चलेंगी .

ethanol

 

ये भी पढ़े : Creta को टक्कर देगी Nissan की ये लग्जरी कार, देखें दमदार फीचर्स के साथ इसकी कीमत

29 अगस्त को लांच होगी ये कार

 

नितिन गडकरी के बहुत ही अच्छे मंत्री है जिन्होंने थोड़े ही सालो में पुरे भारत में सडको का जाल बिछा दिया है जिससे लोगो का समय बच रहा है . लेकिन अब नितिन गडकरी चाहते है लोग ऐसी गाडी इस्तेमाल करे जो बिना पेट्रोल के चले और प्रकर्ति को भी नुकसान ना पहुचाये . इसलिए नितिन गडकरी ने आज 29 अगस्त को टोयोटा की इन्नोवा लांच की है जो की 100 परसेंट एथनोल से चलेंगी . इस गाडी लांच होने के बाद पेट्रोल की गाडियों पर बोझ कम हो जायेंगा और लोगो को भी बहुत ज्यादा फायदा होगा . वैसे भी पेट्रोल और डीजल का भंडार सिमित ही है धरती के अन्दर और आने वाले कुछ सालो में ये ख़तम हो जायेंगा . इसलिए आने वाले समय में लोगो को पेट्रोल और डीजल का विकल्प देखना ही होगा .

Leave a Comment