ganga express highway

Ganga Express Highway : उत्तर प्रदेश के मेरठ को मिलेंगा एक और हाईवे , गंगा पर बनेंगा पुल

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Ganga Express Highway : दोस्तों पिछले कुछ सालो से पुरे भारत में हाईवे का जाल सा बिछ गया है , और कोई ही ऐसा राज्य होगा जहा पर हाईवे ना हो . देश का सबसे बड़ा राज उत्तर प्रदेश है और ये राज्य इतना बड़ा है की आप इसको एक महीने में भी पूरा नहीं नाप सकते . लेकिन दोस्तों अब जगह जगह हाईवे बनते जा रहे है जिसके कारण लोगो का जीवन बहुत ही ज्यादा आसान हो गया . अब एक और खबर आ रही है की उत्तर प्रदेश के मेरठ से लेकर प्रयागराज तक एक 12 लेन का का एक हाईवे बनाया जा रहा है . जिसके बाद मेरठ और प्रयागराज तक सफ़र बहुत ही आसान हो जायेंगा .

 

गंगा एक्सप्रेस वे निक्लेंगा इन जिलो से

 

दोस्तों आपको जैसा पता है की 2025 में प्रयागराज में कुम्भ का मेला लगने वाला है जिसमे करोड़ो लोग आयेंगे , इसलिए सरकार ये चाहते है की अगले दिसंबर तक ये काम पूरा हो जाये . आपको बता दे की मेरठ से लेकर प्रयागराज तक 500 किलोमीटर तक की दूरी तक ये हाईवे बनाया जायेंगा . इस हाईवे को बनाने के लिए 18 से ऊपर फ्लाई ओवर बनायें जायेंगे और 8 ओवर ब्रिज बनाएं जायेंगे .

highway

 

ये भी पढ़ेउत्तर प्रदेश वालो को मिलेंगे 8 नए हाईवे इन जिलो में बनायें जायेंगे

 

गंगा पर बनाया जायेंगा 12 लेन का पुल

 

मेरठ से लेकर प्रयागराज तक कई गाव आयेंगे जिसके कारण वहा पर कई ओवेरब्रिज बनाये जायेंगे , जहा ओवेरब्रिज बनाये जायेंगे वहा पिलर भी बनाये जायेंगे . रस्ते में गंगा नदी आती है जिसको कवर करने के लिए 12 लेन का एक पुल बनाया जायेंगा ताकि हाईवे का काम आसानी से चलता रहे . इसके कारण मेरठ और प्रयागराज का सफ़र बहुत ही जल्दी हो जायेंगा और जो सफ़र पहले कई दिनों का होता था वो अब घंटो में ही निपट जायेंगा .

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *