जब शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र ले गए थे हेमा मालिनी को साइकिल पर होटल में और किया था ये

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

एक मजेदार किस्सा जब फिल्म रजिया सुल्तान की शूटिंग हो रही थी। कमल अमरोही ने अपनी फिल्म में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के साथ परवीन बॉबी, अजीत खान और प्रदीप कुमार जैसे दिग्गज कलाकारो को मौका दिया था।   कमल अमरोही फिल्म के लेखक थे। ये फिल्म को उस जमाने में तो डिजास्टर साबित हुई पर फिल्म के दौरान एक ऐसा सीन घटित हुआ जिसे 40 साल बाद भी ‘ड्रीम गर्ल’ भुला न सकी।

 

Dharmendra

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के प्यार के किस्से

हम सभी धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के प्यार के किस्से अक्सर सुनते रहते है। यह तो सभी जानते है की  कैसे धर्मेंद्र को हेमा से प्यार हुआ और फिर उन्होंने  यानि धरम पाजी उनसे शादी कर ली। उस ज़माने के क्यूट कपल थे धरम पाजी और हेमा मालिनी। बॉलीवुड के इस प्यारे से कपल की एक ऐसी कहानी जो आज हम आपको बतायेगे। वैसे तो ये किस्सा 40 साल पुराना है, लेकिन इसकी यादे द ड्रीम गर्ल ने अभी तक संजो के राखी है।

 

Dharmendra

देव आनंद की 100वीं जयंती

हेमा मालिनी ने देव आनंद की 100वीं जयंती के मौके पर आयोजित हुए कार्यक्रम में उस घटना का ज़िक्र किया और बताया जब वह धर्मेंद्र के साथ जयपुर में ‘रजिया सुल्तान’ की शूटिंग कर रही थीं। तब उन्होंने कहा, ‘हम सभी बहुत थके हुए थे। हमारी गाड़ी एक रेलवे क्रॉसिंग पर रुकी। तो मैंने कहा, ‘इतनी देर हो गई, ट्रेन अभी तक नहीं आई, हम कब तक बैठे रहें’

ये भी पढ़े3 करोड़ में कई साल बनी ऐसी फिल्म जिसको देख अमिताभ और धरमेंदर भी हो गए थे हैरान

Dharmendra

दूधवाले ने साइकिल दे दी

एक्ट्रेस ने आगे बताते हुआ कहा , ‘तब धरमजी ने इधर-उधर देखा, उन्हें एक साइकिल पर एक दूधवाला दिखाई दिया और उसे रोक लिया।  मैंने सोचा वह नीचे क्यों उतर रहे हैं और इस दूध वाले के साथ क्या कर रहे है?’ हेमा मालिनी ने आगे बताया की धरम जी ने उस दूधवाले से कहा, ‘तुम रुको, नीचे उतरो ‘ दूधवाला डर गया, उन्होंने कहा मुझे साइकिल उधार दे दो, मैं तुम्हारी साइकिल होटल पहुंचकर वापस कर दूंगा।  तुम यहीं इंतजार करना’, ये सुन कर  उस दूधवाले ने साइकिल दे दी’  फिर उन्होंने कहा, ‘हेमा, चलो, साइकिल पर बैठो और मैं पिछली सीट पर बैठ गई।