देश में ब्लॉकबास्टर हुई गदर 2 लेकिन विदेश में फिल्म का हुआ सत्यानाश, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देख रोए तारा सिंह  

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

सनी देओल की फिल्म गदर 2 इन दिनों इंडियन बॉक्स ऑफिस पर रोज कोई न कोई नया रिकॉर्ड बना रही हैं. फिल्म ने पिछले 7 दिनों में भारत में ही 284 करोड़ का कलेक्शन कर दिया हैं. दरअसल 11 अगस्त को रिलीज के बाद से फिल्म के प्रति फैन्स का क्रेज लगातार बढ़ रहा हैं. इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई हैं. जिसने सनी देओल के फैन्स का दिल तोड़ दिया हैं.

दरअसल एक तरफ गदर-2 फिल्म भारत में लगातार जबरदस्त कारोबार कर रही हैं. दूसरी तरफ विदेशों में फिल्म ने बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया हैं. फिल्म का विदेशी कलेक्शन देखें तो ये फिल्म विदेशों में डिजास्टर साबित हुई हैं.

जानिए विदेशों में कैसा रहा गदर 2 का कलेक्शन

गदर 2
गदर 2

अक्सर देखा जाता हैं कि जब भी कोई इंडियन फिल्म ब्लॉकबास्टर होती है तो विदेशों में भी उस फिल्म को काफी पसंद किया जाता हैं. लेकिन गदर-2 के केस में अब तक ऐसा देखने को नहीं मिला हैं. दरअसल तारा सिंह और सकीना की जोड़ी भारत में तो ब्लॉकबास्टर साबित हुई हैं लेकिन विदेशों में ये फिल्म दर्शकों को लुभाने में सफल नहीं हो पाई हैं.

गदर-2 ने वीकेंड पर 2.168 मिलियन अमरीकी डालर  की बेहद खराब कमाई की है, जोकि इंडियन करेंसी में लगभग सिर्फ 18 करोड़ के बराबर हैं. दरअसल इस फिल्म को 5 मिलियन अमरीकी डालर का आंकड़ा छूने के एडी चोटी का दम लगाना पड़ रहा हैं. ऐसे में वर्ल्डवाइड ये फिल्म डिजास्टर साबित हुई हैं.

ALSO READ: VIDEO: गदर-2 देखने गए सनी देओल के फैन्स की हुई मारपीट, थिएटर में चले जमकर लात-घूंस

वर्ल्डवाइल्ड कलेक्शन में पठान से काफी पीछे हैं गदर 2

गदर 2 और पठान
गदर 2 और पठान

भारत में गदर-2 की रफ्तार देखकर इस बात की चर्चा हो रही हैं कि आखिर ये फिल्म पठान के 524 करोड़ के इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के रिकॉर्ड को तोड़ पाएगी या नहीं. पठान ने अपने पहले चरण में 48.5 मिलियन अमरीकी डालर का रिकॉर्ड वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था. यहाँ तक हाल ही में रिलीज हुई करण जौहर की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन भी 14 मिलियन अमरीकी डालर पहुँच गया हैं. लेकिन अब तक गदर-2 का ओवरसीज़ कलेक्शन बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया हैं.

ALSO READ: जानिए गदर-2 के लिए सनी देओल की पाकिस्तानी बहू सिमरत कौर को कितनी फीस मिली

Leave a Comment