सनी देओल ने बता दिया कोन है बाप , Gadar 2 ने शारुख खान की जवान को किया चारो खाने चित

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Gadar 2 vs Jawan Movie : बॉलीवुड में कई फिल्म आई और गयी और कई ऐसी फिल्मे भी आई जिन्होंने लोगो का प्यार पाया , लेकिन बॉलीवुड की हिस्ट्री में पहले बार दो फिल्मो का मुकाबला चल रहा है . एक फिल्म तो है सनी देओल की ग़दर 2 और दूसरी है शारुख खान की जवान , दोनों ही फिल्मे बहुत ही बढ़िया तरीके से बनी हुई है . आपको बता दे की अगर दोनों फिल्मो की कमाई की बात करे तो ग़दर ने भी 500 करोड़ कमाए है और जवान ने भी इतने ही पैसे कमा लिए है . लेकिन फिर भी लोगो के मन में प्रशन है की कोनसी ऐसी फिल्म है जो सबसे ज्यादा आगे जा रही है .

 

ग़दर 2 ने दी जवान को मात

 

सबसे पहले हम बात करते है शारुख खान की फिल्म जवान की जिसको बनाने में तक़रीबन 200 करोड़ रुपये का खर्चा आया है , लेकिन इस फिल्म ने 543 करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई कर ली है . हिंदी दर्शको में इस फिल्म ने 500 करोड़ रुपये कमाए है और दूसरी भाषा में 43  करोड़ रुपये कमाए है . यानी की इस फिल्म के डायरेक्टर को अब तक 300 करोड़ रुँपये से ज्यादा का प्रॉफिट हुआ है .

ये भी पढ़ेग़दर 2 की सफलता के बाद घमंडी हुए सनी देओल

ग़दर 2 ने की इतनी कमाई

 

अब नंबर आता है सनी देओल की ग़दर 2 (Gadar 2 ) की जिसने अब तक 520 करोड़ रूपए तक की कमाई की है और अभी भी कमा रही है . लेकिन अब इसके आकड़ो को समझिये ग़दर फिल्म को बनाने के लिए डायरेक्टर के सिर्फ 20 करोड़ रुपये ही खर्च हुए थे इसलिए उनका प्रॉफिट हुआ 500 करोड़ रुपये का है .

दूसरी तरफ जवान फिल्म की प्रमोशन के लिए भी शारुख खान ने अपनी एडी चोटी का जोर लगा दिया था और बहुत पैसे भी खर्च किये थे . लेकिन सनी देओल ने बहुत ही कम पैसे इसके प्रमोशन में लगाये थे तो देखा जाए तो ग़दर फिल्म ने जवान के आगे बाजी मार ली है . और शारुख खान को बता दिया है की बाप कोन है बेटा कोन .

Leave a Comment