मुख्यमंत्री का बेटा जिसने अपने दम पर बनाई बॉलीवुड में जगह

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

बॉलीवुड में स्टार बनने का सपना तो बहुत लोग देखते हैं लेकिन उन लोगों में से कुछ एक चुनिंदा लोगों का ही सपना पूरा होता है. क्योंकि यहां पर पैर जमाने के लिए या तो आपके पीछे बैकग्राउंड होनी चाहिए या फिर आपके पास अंधा पैसा होना चाहिए. लेकिन एक ऐसा कलाकार है जिसने अपने बलबूते पर बॉलीवुड में पैर जमाए, जबकि उनके पिताजी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हुआ करते थे. अगर वह चाहते तो पॉलिटिकल में अपना करियर बना सकते थे . हम आपसे जिस आदमी की बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं मशहूर एक्टर रितेश देशमुख (Riteish deshmukh) है जिन्होंने बहुत सी सफल फिल्में बॉलीवुड को दी है.

रितेश के पिताजी थे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

ritesh

रितेश देशमुख अगर चाहते तो अपना करियर पॉलिटिक्स में बना सकते थे लेकिन उन्होंने इस रूढ़िवादी परंपरा को तोड़ा. उन्होंने पॉलीटिकल करियर को दरकिनार करके बॉलीवुड में अपना भाग्य आजमाया और अपनी मेहनत के बल पर एक नया मुकाम बनाया. रितेश ने फिल्मों में हीरो का रोल तो किया ही साथ के साथ वह विलेन के रूप में भी काफी ज्यादा मशहूर हुए. आपको बता दें कि रितेश देशमुख का जन्म 17 दिसंबर 1978 को हुआ था यानी के आज वह है पूरे 45 साल के हो गए हैं.

शुरुआत में जब रितेश देशमुख बॉलीवुड में अपना भाग्य आजमाने के लिए आए तो लोगों ने उनका काफी मजाक भी उड़ाया . क्योंकि लोग उनको मुख्यमंत्री का बेटा का कर पुकारते थे लेकिन रितेश ने इन सब बातों पर ध्यान नहीं दिया और अपनी मेहनत करते रहे. और उनकी मेहनत का नतीजा ही है कि वह एक नेता परिवार से आए थे और फिल्मों में अपना करियर बनाकर सफल भी हुए.

ये भी पढ़ेरितेश देशमुख का है आज जन्मदिन, जेनेलिया से ऐसे हुआ था प्यार

करोड़ों की संपत्ति के मालिक है रितेश देशमुख

रितेश देशमुख की काफी फिल्में सफल हुई इस सफलता के बलबूते पर ही रितेश ने करोड़ों रुपए कमा लिए एक रिपोर्ट के अनुसार रितेश देशमुख (Riteish deshmukh) 120 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. यह सारी संपत्ति रितेश देशमुख ने अपने ही बलबूते पर हम आए हैं ना कि अपने पिता के बलबूते पर .

रितेश देशमुख ने अपना जीवन साथी भी फिल्मी दुनिया से ही चुना, एक फिल्म की शूटिंग करते हुए उनको जेनेलिया डिसूजा से प्यार हो गया. थोड़ी ही दिनों में उन्होंने उनसे शादी कर ली और आज उन दोनों के दो बच्चे भी हैं और वह अपना जीवन खुशहाली से जी रही हैं.