शोले फिल्म में था इस बच्चे का डबल रोल , आपने पहचाना क्या ?

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Sachin Pilgaonkar : बॉलीवुड में आज तक बहुत ही ज्यादा फिल्में बनी है लेकिन उन फिल्मों में से कुछ फिल्में ऐसी रही जो काफी ज्यादा सफल रही. उन फिल्मों से में से एक फिल्म का नाम है शोले, यह फिल्म बहुत ही ज्यादा सुपर डुपर हिट साबित हुई थी. इस फिल्म का हर एक किरदार लोगों के मन में आज तक बसा हुआ है, चाहे वह सांबा का किरदार हो या फिर गब्बर का. इस फिल्म के डायलॉग हर आदमी को आज तक याद है क्योंकि फिल्म ही इतनी शानदार बनी थी. इस फिल्म में एक बच्चा ऐसा था जिसने फिल्म में डबल रोल किया था लेकिन आपको शायद ही उसका नाम और शक्ल याद होगी.

 

शोले फिल्म में किया था डबल रोल इस बच्चे ने

 

इस फिल्म में एक किरदार ऐसा था जिसने डबल रोल किया था लेकिन आपको उसे किरदार का नाम याद नहीं है. तो दोस्तों आपको बता दें कि उसे किरदार का नाम था सचिन पिल्गाव्कर, जिसने इस फिल्म में अहमद का रोल किया था. यह वही अहमद होता है जिसका पिता एक बूढ़ा होता है और गब्बर द्वारा उसको कत्ल कर दिया जाता है. इस बात का खुलासा खुद सचिन ने एक बार किया था उन्होंने बताया था कि वह एक पहन के सामने रोल कर रहे थे और एक पहन के पीछे. उन्होंने इस फिल्म की एडिटिंग में बहुत बड़ा सहयोग दिया था जो कि इस फिल्म के हर किरदार को गहराई से देख रहे थे.

sachin

सचिन ने फिल्म के दौरान किया था एक्ट्रेस को प्रपोज

 

सचिन एक ऐसे कलाकार हैं जो की एक्टिंग के साथ-साथ फिल्में भी बनाने का काम करते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने हिंदी फिल्म ऑन के साथ-साथ फिल्मों में भी काम किया है. फिलहाल वह मराठी फिल्मों में डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बनकर काम कर रहे हैं. जब वह एक फिल्म कर रहे थे तो उसमें एक्टर्स थी सुप्रिया, सचिन उनको बहुत ज्यादा चाहते थे. और फिल्म खत्म होने के बाद उन्होंने सुप्रिया को शादी का प्रपोज कर दिया. पहले तो उनके पिता मां ने नहीं लेकिन बाद में जब उन्होंने यह बात बताई, कि वह हिंदी फिल्मों में भी काम करते हैं तब जाकर उनके साथ उनकी शादी हुई.