films
films

1992 में आई इन 5 फिल्मो ने छुडा डाले दर्शको के पसीने, करोड़ो में हुई कमाई

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

अनिल कपूल 90 के दशक के सुपरस्टार है लेकिन वो जितने फिट उस समय थे उतने ही आज भी है. आज भी उनमे वही फुर्ती दिखाई देती है जो पहले दिखाई दिया करती थी. उनकी फिल्मे ब्लॉकबस्टर रही है और आज भी वे फिल्मो में काम करते नजर आते है.  आज हम आपको 1992 में आई   5 फिल्मो के नाम बताने वाले है जिन्होंने दर्शको के पसीने छुडा दिए थे. आइये जानते है कौन सी है ये फिल्मे …

इन फिल्मो ने की छप्पर फाड़ कमाई

सबसे पहली फिल्म है – बेटा, जोकि साल 1992 में आई थी. ये फिल्म इंद्र कुमार द्वारा निर्देशित की गयी थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर आते ही ताबड़तोड़ कमाई कर डाली थी. फिल्म में अनिल कपूर के साथ माधुरी दीक्षित और अरुणा इरानी भी लीड रोल में थी. बात करे अगर इसके कलेक्शन की तो इसने 20 करोड़ की कमाई की थी.

दूसरी फिल्म है – दीवाना, ये भी 1992 में आई थी. शाहरुख़ खान और ऋषि कपूर के साथ फिल्म में दिव्या भारती अहम रोल में थी. शाहरुख़ को इस फिल्म में काफी ज्यादा पसंद किया गया था और ये उनकी बादशाह के बाद दूसरी फिल्म रही है. उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इस फिल्म ने 18.88 करोड़ का कलेक्शन किया था.

खुदा गवाह , अमिताभ बच्चन की खुदा गवाह एक सदाबहार मूवी रही है जिसे आज भी पसंद किया जाता है. इस फिल्म ने लोगो का दिल जीत लिया था. साल 1992 की ये तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही है. फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ श्रीदेवी लीड रोल में रही थी. फिल्म का टोटल अमाउंट 16 करोड़ था. वहीँ फिल्म में नागार्जुन भी लीड रोल में दिखाई दिए है.

शोला और शबनम साल 1992 की चौथी सबसे हिट मूवी रही है. ये एक एक्शन और कॉमेडी फिल्म थी, जिसमे गोविंदा के साथ दिव्या भारती, गुलशन ग्रोवर, आलोक नाथ, मोहनीश बहल, बिंदु और अनुपम खैर अहम भूमिकाओं में रहे थे. फिल्म ने 10.7 करोड़ की कमाई की थी.

तहलका, फिल्म ने 1992 में तहलका मचा दिया था. इसमें गोविंदा, धर्मेन्द्र अमरीश पूरी शम्मी कपूर एकता सोहनी, पल्लवी जोशी, मुख्य भूमिकाओ में थे. फिल्म ने 9 करोड़ से उपर की कमाई की थी.

About Rani Thakur

में रानी ठाकुर काफी समय से आर्टिकल लिख रही हु और मेरे को आर्टिकल लिखना बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है . में हर प्रकार के आर्टिकल लिख लेती हु चाहे वो क्रिकेट के हो या फिर बॉलीवुड के . मेरे लिखे हुए आर्टिकल लोगो को काफी ज्यादा पसंद भी आते है और लोग अपने फीड बेक भी देते है .