sanjay dutt and govinda movies
sanjay dutt and govinda movies

जब संजय दत्त और गोविंदा ने साथ में मचाया धमाल, 7 फिल्मे रही ब्लॉकबसटर

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों गोविंदा और संजय दत्त दोनों ही 90 के बेहतरीन सितारे रहे है. इनकी फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई करती थी. लेकिन क्या हो जब दोनों एक ही फिल्म में दिखाई दे तो ? तब तो संजय दत्त और गोविंदा में कौन सबसे ज्यादा बेहतर है ये बताना भी मुश्किल हो जाता था. गोविंदा हमेशा से लोगो के फेवरिट रहे है, तो संजू बाबा को भी लोगो का कुछ कम प्यार नही मिला है, वे भी लोगो के चहेते रहे है. ऐसे में आज हम आपको संजय दत्त और गोविंदा की उन 7 फिल्मो के बारे में बताने वाले है जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर आते ही धमाल मचा दिया था.

संजय दत्त और गोविंदा की जोड़ी थी धमाल

सबसे पहले दोनों की फिल्म आई 1987 में – जीते है शान से … कंवल शर्मा द्वारा निर्देशित ये एक एक्शन फिल्म थी. इस फिल्म में संजय दत्त , गोविंदा के साथ साथ मिथुन चक्रवर्ती भी नजर आये थे. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने खूब कमाई की थी.

अगली फिल्म थी ताकतवर, जोकि 1989 में आई थी . ये फिल्म डेविड धवन के निर्देशन में बनी उनकी पहली फिल्म रही है. इसमें संजय दत्त, गोविंदा, नीलम कोठारी और अनीता राज ने अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद उन्होंने डेविड धवन के साथ 17 फिल्मो में काम किया है.

फिर आई 2 कैदी, जोकि 1989 में आई थी और ये एक एक्शन मूवी थी. इसमें संजय दत्त, गोविंदा, फराह और नीलम कोठारी ने अभिनय किया था. ये फिल्म भी लोगो को काफी पसंद आई थी.

इसके बाद आई 1995 में आन्दोलन, ये उस समय की जबरद्स्त मूवी रही है. इसमें संजय दत्त, गोविंदा, ममता कुलकर्णी, सोमी अली मुख्य भूमिका में थे.

हसीना मान जाएगी, साल 1999 में आई थी, जोकि एक कॉमेडी मूवी थी. इस फिल्म में संजय दत्त, गोविंदा, करिश्मा कपूर और पूजा बत्रा मुख्य भूमिका में थे. वहीँ फिल्म में चार चाँद लगाने में कादर खान, अरुणा इरानी और परेश रावल सहायक रूप में मोजूद थे.

अगली फिल्म थी जोड़ी नम्बर वन, जोकि साल 2001 में आई थी. ये फिल्म भी डेविड धवन ने निर्देशित की थी. इस फिल्म में संजय दत्त, गोविंदा, अनुपम खैर, ट्विंकल खन्ना और मोनिका बेदी मुख्य भूमिका में थे.

एक और एक ग्यारह, साल 2003 में आई एक एक्शन कॉमेडी मूवी रही है. इस फिल्म को सबसे ज्यादा पसंद किया गया है. आज भी संजय दत्त और गोविंदा की इसमें तारा और सितारा की जोड़ी को खूब प्यार दिया जाता है. रिलीज के बाद ही ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गयी थी.

About Rani Thakur

में रानी ठाकुर काफी समय से आर्टिकल लिख रही हु और मेरे को आर्टिकल लिखना बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है . में हर प्रकार के आर्टिकल लिख लेती हु चाहे वो क्रिकेट के हो या फिर बॉलीवुड के . मेरे लिखे हुए आर्टिकल लोगो को काफी ज्यादा पसंद भी आते है और लोग अपने फीड बेक भी देते है .