घर से पैसे चुराकर भागने वाली इस एक्ट्रेस ने कचरे से खाना निकालकर भरा अपना पेट, टूट चुकी हैं दो शादियां

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

हर इंसान अपने अंदर कोई न कोई हुनर रखता है। किसी के घरवाले इंसान के हुनर को पहचानते हैं और उसकी कदर करते हैं, जबकि कुछ लोग घरवालों के खिलाफ जाकर अपना लक्ष्य पाने निकल पड़ते हैं। इंडस्ट्री में ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने घरवालों के खिलाफ जाकर इस पेशे में कदम रखा है। इनमें से कुछ हिट हुए, तो कुछ आज भी काम की तलाश में भटक रहे हैं।

राखी सावंत

ऐसी ही एक अभिनेत्री है जो क्यूट और बबली सी दिखती थी, लेकिन आज यह बच्ची 45 साल की हो गयी है। इस अभिनेत्री ने अपने घरवालों के खिलाफ जाकर अपने हुनर को पंख देने का निर्णय किया, मगर आज ये अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पसर्नल लाइफ के लिए चर्चा में रहती है।

राखी सावंत

आज इस बच्ची को देश का बच्चा-बच्चा जानता है और ये बॉलीवुड का जाना-माना चेहरा है। घर से पैसे चुराकर भागने वाली ये बच्ची एक्ट्रेस बनने के लिए आई थी। एक समय था जब इसने पेट भरने के लिए कचरे के डब्बे से खाना निकालकर पेट भरा। काफी संघर्ष के बाद उसे नाम मिला, लेकिन बात करें पसर्नल लाइफ की तो सिर्फ धोखा।

राखी सावंत

जिस एक्ट्रेस की हम बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्कि नीरू भेदा उर्फ़ राखी सावंत है, जिसे लोग बॉलीवुड की ‘ड्रामा क्वीन’ भी कहते हैं। आपको बता दें राखी सावंत 45 साल की हो गई हैं। कभी अपने फनी लुक तो कभी अपने बयानों के चलते लाइमलाइट में रहने वाली राखी सावंत का जीवन संघर्षों से भरा रहा है।

राखी सावंत

राखी ने साल 2019 में राजीव खंडेलवाल के चैट शो ‘जज्बात’ में अपने संघर्ष की कहानी बताई। इस शो के दौरान उन्होंने बताया कि वह अपने घर से पैसे चुराकर भागी थीं। उनकी मां ने उन्हें बताया था कि जब वे बच्ची थीं तो अक्सर पड़ोसियों के फेंके गए कचरे से खाना चुन लिया करती थीं।

राखी सावंत

आपको बता दें राखी के पिता पुलिस में कांस्टेबल थे और उनकी मां एक अस्पताल में आया थी। एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें अपने इतिहास के बारे में बात करना पसंद नहीं। उन्होंने कहा कि उनके परिवार में किसी ने भी डांस और एक्टिंग के लिए उनकी सराहना नहीं की। इतना ही नहीं उन्हें इसके लिए काफी मार भी खानी पड़ती थी।

राखी सावंत

राखी ने बताया था कि उनके माता-पिता उनकी शादी करवाना चाहते थे, मगर उन्होंने इसका विरोध किया। वह यह कहकर घर से भागी थीं कि वह बिल्कुल भी शादी नहीं करना चाहती। उनके परिवार में किसी को भी एक्टिंग या फोटोशूट के बारे में जानकारी नहीं थी। राखी ने बताया कि वह ऑडिशन के लिए जाती और काम मांगती थी। वह कहती थी वह एक्टिंग करेंगी, लेकिन वह हमेशा झूठ बोलती थी, उन्हें नहीं पता था एक्टिंग कैसे करते हैं।

राखी सावंत

राखी के घर से भाग जाने के बाद पिता ने उनसे सारे रिश्ते तोड़ दिए और उनसे बात नहीं की। राखी सावंत अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ के चलते चर्चाओं में बनी रहती हैं। राखी ने पहले रितेश से शादी की थी और महीनों तक पति का नाम छुपाए रखा। पति से अलग होने के बाद उन्होंने वापस घर न बसाने का बातें की, लेकिन फिर प्यार हुआ और शादी के लिए धर्म तक बदल दिया।