मोहम्मद शमी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, फैंस को लगा तगड़ा झटका

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

वर्ल्ड कप 2023 खेलने के बाद फ़िलहाल टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज आराम पर हैं। भारत को वर्ल्ड कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। आपकी जानकारी के लिए बता दें इस वर्ल्ड कप में भारतीय तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेहद ही अच्छा प्रदर्शन किया था। उनकी शानदार गेंदबाजी के चलते ही भारत बिना एक भी मुकाबला हारे फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा। उन्होंने टीम को फाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मोहम्मद शमी

फाइनल मैच में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा, लेकिन वह टीम इंडिया को ट्रॉफी जिताने में असफल रहे। ऐसे में अब क्रिकेट जगत में यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि शमी बहुत ही जल्द अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं। आइए जानते हैं कि शमी क्यों ले सकते हैं।

मोहम्मद शमी

Mohammed Shami के लिए ख़ास था वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को एक दिल तोड़ देने वाली हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से शिकस्त देकर छठी बार ट्रॉफी अपने नाम की। ये टूर्नामेंट भारत के लिए बहुत ही खास था, क्योंकि ये कई भारतीय खिलाड़ियों का आखिरी वर्ल्ड कप था। इन खिलाड़ियों में मोहम्मद शमी भी शामिल हैं। शमी फिलहाल 33 साल के हैं और एक तेज गेंदबाज के लिए यह शिखर होता है। अगले वनडे वर्ल्ड कप तक वह 37 साल के हो जाएंगे।

मोहम्मद शमी

इस उम्र में अक्सर गेंदबाज अपनी फिटनेस को मेंटेन नहीं कर पाते हैं और चोट का शिकार हो जाते है। ऐसे में संभव है कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अगला वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे। चर्चा यह भी है कि वह शायद ही वनडे क्रिकेट खेलेंगे, ऐसे में उनका सन्यास लेना तय है। खबर के मुताबिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद शमी संन्यास का एलान कर सकते हैं। यह शमी के करियर की आखिरी सीरीज हो सकती है और इसके बाद शमी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

cascd

वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती मुकाबलों में मौजूद न रहने के बावजूद मोहम्मद शमी ने इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए और सभी को हैरान कर दिया। इस वर्ल्ड कप में शमी ने 7 मुकाबलों में 24 विकेट लिए, जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 57 रन देकर 7 विकेट रहा है। इतना ही नहीं वर्ल्ड कप 2023 में शमी ने तीन बार 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया।

1 thought on “मोहम्मद शमी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, फैंस को लगा तगड़ा झटका”

Comments are closed.