तस्वीर में दिख रहे इस आदमी ने गाया बड़े बड़े सिंगर्स के साथ गाना , पहचाना आपने ?

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Udit Narayan Birthday : बॉलीवुड में एक से एक गायक आए हैं जिन्होंने अपनी सुरीली आवाज से हिंदुस्तान की जनता को अपना दीवाना बनाया है . उन कलाकारों में से एक कलाकार है उदित नारायण, उनकी इस कलाकारी से प्रभावित होकर भारत सरकार ने भी उन्हें पद्मश्री के सम्मान से सम्मानित किया था. उदित नारायण का जन्म आज के दिन यानी के 1 दिसंबर सन 1955 को हुआ था, उनकी इस गायन के प्रतिभा से लता मंगेशकर की काफी प्रभावित थी. उन्होंने जिंदगी में काफी सुख-दुख देखे हैं लेकिन उन सब का मुकाबला कर कर उन्होंने एक अच्छा मुकाम बॉलीवुड में स्थापित किया.

दोस्तों उदित नारायण एक ऐसे कलाकार है जिन्होंने मुश्किल में अपना जीवन गुजार कर एक मुकाम बनाया है. वह एक बहुत गरीब परिवार से आते हैं लेकिन अपने सुरीली आवाज से बॉलीवुड में नाम तो कमाया ही साथ पैसा भी कमाया है. आजकल उनका लड़का गायन भी कर रहा है और शो भी एंकर के तौर पर अटेंड करता है. आज स्वर के के जादूगर का जन्मदिन है तो चलिए आज उनके जीवनी के बारे में हम आपको बताते हैं.

 

उदित नारायण ने कैसे करी अपने सफ़र की शुरुआत

udit

अगर उदित नारायण के शुरुआती संघर्ष की बात करी जाए तो उन्होंने शुरुआत में सफलता प्राप्त नहीं की थी. बॉलीवुड में गाने की उनकी तमन्ना बचपन से ही थी लेकिन फिर भी उन्होंने 10 साल तक छोटे-मोटे फंक्शन में गाना गाकर अपना गुजारा किया. लेकिन उनमें इतनी प्रतिभा थी कि उनको एक दिन सफलता तो प्राप्त होनी ही थी और जो आखिर में उनको मिली भी. लता मंगेशकर ने भी उनके गायन से प्रभावित होकर उनका उपाधि दी थी और पिछले 43 साल से बॉलीवुड में अपनी गायकी का जलवा बिखेर रहे हैं.

ये भी पढ़ेSam Bahadur की स्क्रीनिंग में बेटे विक्की ने मम्मी-पापा के पैर छूकर लिया आशीर्वाद तो, बहू Katrina ने सास का रखा ख्याल, कपल को बेहद संस्कारी कह रहे फैंस

बहुत ही मशहूर फिल्मों में उदित नारायण ने गाने गए

lata

आप सब ने सनी देओल की गदर फिल्म तो अच्छी ही होगी जिसमें एक गाना था उड़ जा काले कावा जो की काफी मशहूर हुआ था वह गाना भी उदित नारायण ने भी गया था. इसके अलावा उन्होंने बहुत से दूसरे मशहूर गाने भी गए हैं जो आज भी लोगों की जबान पर छाए हुए हैं. लता मंगेशकर उनके गाने से इतनी खुश हुई थी कि उन्होंने प्रिंस ऑफ प्लेबैक सिंगिंग का अवार्ड भी उदित नारायण को दिया था.