rohit sharma
rohit sharma

सचिन का 10 साल का रिकॉर्ड तोडा 7 में, उम्र के साथ खतरनाक हुए रोहित शर्मा

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों रोहित शर्मा की उम्र बढती जा रही है लेकिन क्या आप जानते है वे बढती उम्र के साथ और भी ज्यादा खतरनाक तरीके से खेल रहे है. 30 साल की उम्र से पहले ही उन्होंने 13 शतक मारे थे लकिन उसके बाद वे 35 इंटरनेशनल शतक लगा चुके है.जहाँ 35 साल की उम्र में अन्य खिलाड़ी सन्यास लेने लगे है वहीँ रोहित शर्मा एक नौजवान की तरह जोश में खेलते नजर आ रहे है. हिटमैंन का ये नया अंदाज फैन्स को काफी ज्यादा पसंद आ रहा है. हाल ही में रोहित शर्मा ने इंग्लैण्ड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में एक शतक जड़ दिया है.

रोहित शर्मा ने  तोडा सचिन का ये रिकॉर्ड

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोहित शर्मा का ये टेस्ट में 12वा और इंटरनेशनल क्रिकेट में 48वां शतक था. वहीँ अगर सचिन तेंदुलकर की बात करे तो उन्होंने 40 साल से ज्यादा की उम्र तक क्रिकेट खेला था. जब उन्होंने अपना 30वा जन्मदिन मनाया था उसके बाद उन्होंने 35 शतक पुरे किये थे. जबकि रोहित शर्मा अभी 37 के भी नही हुए है और उन्होंने 7 साल से कम समय में सचिन तेंदुलकर के बराबर इंटरनेशनल शतक लगा दिए है.

rohit

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने 30 की उम्र पार करने के बाद सचिन से कम पारिया खेली है. वैसे 30 की उम्र पार करने के बाद सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक लगाने का रिकॉर्ड अबतक श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम है. जिन्होंने 357 पारिया खेलकर 43 शतक मारे है. इसके अलावा 36, 36 शतक के साथ मैथ्यू हेडन और रिकी पोंटिंग दुसरे नम्बर पर है.

हेडन ने 287 और पोंटिंग ने 30 की उम्र के बाद 330 पारियां खेली है. यानी कि कुल मिलाकर हम ये कहना चाहते है कि रोहित शर्मा के पास अभी भी कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. अबतक टॉप क्रिकेट खिलाडियों में उनके अलावा अन्य 5 टॉप खिलाड़ी सन्यास ले चुके है. साथ ही रोहित शर्मा वर्ड कप 2024 भी खेलने वाले है, तो हो सकता है कि तब संगकारा का रिकॉर्ड वे तोड़ डाले.

About Rani Thakur

में रानी ठाकुर काफी समय से आर्टिकल लिख रही हु और मेरे को आर्टिकल लिखना बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है . में हर प्रकार के आर्टिकल लिख लेती हु चाहे वो क्रिकेट के हो या फिर बॉलीवुड के . मेरे लिखे हुए आर्टिकल लोगो को काफी ज्यादा पसंद भी आते है और लोग अपने फीड बेक भी देते है .