हेमा मालिनी को दूसरे किसी अभिनेता के साथ देखकर धर्मेंद्र को होती थी जलन

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

अपने समय की जानी-मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी और सुपरस्टार धर्मेंद्र के प्यार के बारे में और उनकी शादी के बारे में आखिर कौन नहीं जानता होगा। दोनों ने एक दूसरे के साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और यहीं से उनका प्यार परवान चढ़ने लगा। हालांकि, धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन फिर भी उन्होंने हेमा मालिनी के साथ शादी रचाई और उनके साथ अपना घर भी बसाया।

hema and amitabh

आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि सुपर स्टार धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया था। उन्होंने दूसरी शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया था। अक्सर उनकी पहली पत्नी को भी उनके साथ कई सारे इवेंट में देखा गया है। सनी देओल और बॉबी देओल जैसे बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र की पहली पत्नी की कोख से जन्मे हैं।

बता दें कि, धर्मेंद्र की पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है। उनकी शादी के 26 साल बाद यानी 1980 में उन्होंने हेमा मालिनी से शादी रचाई थी। साल 1976 में स्टारडस्ट को दिए गए एक इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने इस बात का खुलासा किया था कि जब दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे थे तो रोज उनके झगड़े इस बात पर होते थे कि वह दूसरे अभिनेताओं के साथ क्यों मिलती-जुलती हैं। यहां तक की सुपरस्टार धर्मेंद्र को हेमा मालिनी की फोटो किसी और के साथ देखना भी पसंद नहीं था।

hema malini with dharmendra

1976 में अपनी शादी से पहले स्टारडस्ट मैगजीन के साथ एक इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने कहा था: ” “हम हर दिन की शुरुआत झगड़े से करते हैं. हम हर समय लड़ते रहते हैं। वह आमतौर पर हार मान लेते हैं और फिर हम सुलह कर लेते हैं। सुबह-सुबह जब वह मुझसे मिलने आते हैं तो पूछते हैं ‘आज मुंह क्यों लटकाया हुआ है, तुम सुबह-सुबह मेरा मूड क्यों खराब कर रही हो?’ मैं कहती थी मैं इस तरह के चेहरे के साथ पैदा हुई हूं और फिर हम लड़ते थे।”

इसी इंटरव्यू में धर्मेंद्र ने यह भी कहा था कि उन्हें बड़े पर्दे पर हेमा मालिनी को किसी दूसरे अभिनेताओं के साथ पूछ देने पर आपत्ति है। उन्होंने कहा था कि “मुझे दूसरे हीरो के साथ कुछ खास…पोज पर आपत्ति है…आप जानते हैं।

इस पर हेमा मालिनी ने जवाब दिया, “जैसे कि मैं आपत्ति नहीं कर सकती! कई बार मैंने उन्हें हर तरह के लोगों के साथ हर तरह की तस्वीरों में देखा है तो ये कहते हैं ‘यह केवल तस्वीर के लिए था, इसमें कुछ भी असल नहीं था’।”

About Neetish Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *