सस्ते होते ही टमाटर पर टूट पड़े दिल्ली वाले, सिर्फ 48 घंटों में बिके 71000 किलो टमाटर

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

टमाटर की बढती कीमतों ने रसोई का बैलेंस बिगाड़ दिया था. दरअसल दिल्ली के ज्यादातर घरों से टमाटर गायब ही हो गए थे. इसी बीच सरकार ने दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में सस्ते कीमत पर टमाटर मुहैया कराए और इसका असर सबसे अधिक दिल्ली में देखने को मिला. भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता महासंघ(NCCF) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार सिर्फ 48 घंटों में ही दिल्ली वालों ने 71000 किलो टमाटर की खरीदारी कर डाली है.

दिल्ली की कई जगहों पर सरकार ने मुहैया कराए सस्ते टमाटर

टमाटर
टमाटर

पीटीआई की एक खबर ने अनुसार NCCF ने रविवार को दिल्ली में टमाटर सेल का आंकड़ा शेयर किया. दरअसल सरकार ने इंडिपेंडेंट डे के खास मौके पर लोगों को कुछ राहत देने के लिए दो दिन टमाटर की मेगा सेल लगायी थी. जिसमे कुल 71000 किलो टमाटर बिके. बताया जा रहा हैं कि सस्ते टमाटर आरके पुरम और सीलमपुर सहित दिल्ली के 70 जगहों पर बेचे गए थे.

एनसीसीएफ के अनुसार सस्ती दरों पर टमाटर के ऐलान के बाद टमाटर की खरीदारी के लिए लोगों की भारी देखने को मिली थी. आंकड़ों के मुताबिक 12 अगस्त के दिन सबसे अधिक टमाटर ख़रीदे गये. दरअसल दिल्ली वालों ने सिर्फ 12 अगस्त को ही 36500 किलो टमाटर ख़रीदे और इसके अगले दिन 13 अगस्त(शनिवार) को 35000 किलो टमाटर की खरीदारी देखने को मिली. बता दे सरकार ने 70 रूपए किलों के हिसाब से सस्ते टमाटर बेचे थे.

ALSO READ: टमाटर बेच कर करोडपति बना किसान , जानिये कैसे

धीरे-धीरे कम हो रहे हैं टमाटर के रेट

टमाटर
टमाटर

देशभर में पिछले एक महीनें से टमाटर की बढती कीमतों को लेकर खूब खर्चा हो रही हैं. दरअसल देश के कई राज्यों में तो टमाटर की कीमत 300 रूपए किलों तक पहुँच गयी थी लेकिन सरकार की दखल के बाद कई राज्यों में टमाटर की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही हैं.

ALSO READ: 10 रुपये का ये पुराना नोट बना सकता है आपको लखपति बस करना होगा ये काम

Leave a Comment