जब बिना पूछे अमिताभ बच्चन चलाने लगे थे इस अभिनेत्री की मर्सीडीज-बेंज, पड़ गए थे लेने के देने  

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

अमिताभ बच्चन को हिंदी सिनेमा का महानायक कहा जाता हैं. उनके अपने लम्बे करियर में एक से बढ़कर कई ब्लॉकबास्टर फिल्में की हैं. उन्होंने अपने करियर में इंडस्ट्री की कई दिग्गज अभिनेत्रियों संग भी काम किया हैं. दरअसल बॉलीवुड की एक टॉप अभिनेत्री ने अमिताभ की एक गलती के कारण उनकी गाडी के चाबी अपने पास रख ली और अगले दिन वापसी दी थी.

दरअसल अन्य फिल्म स्टार्स की तरह अमिताभ भी जवानी के लिए गाड़ियों के शौक़ीन माने जाते थे. लेकिन उनके पास महंगी कार नहीं थी. यही कारण हैं कि वह अपनी को-स्टार की मर्सीडीज-बेंज चलाना चाहते थे.

जब अमिताभ बच्चन ने मांगी मुमताज की गाड़ी

अमिताभ बच्चन और मुमताज
अमिताभ बच्चन और मुमताज

जिस अभिनेत्री ने अमिताभ की गाडी की चाबी रखी थी वो और कोई नहीं बल्कि मुमताज है. दरअसल ये उस समय की बात हैं जब अमिताभ फिल्म इंडस्ट्री में नए-नए और इंडस्ट्री में खुद की पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे.

ALSO READ : देश में ब्लॉकबास्टर हुई गदर 2 लेकिन विदेश में फिल्म का हुआ सत्यानाश, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देख रोए तारा सिंह  

फिल्मो में सफलता मिलने से पहले बिग बी के पास फिएट कंपनी की गाड़ी हुआ करती थी, लेकिन वह मर्सीडीज-बेंज चलाने का सपना देखते थे और वहीं गाडी मुमताज के पास थी. ऐसे में अमिताभ ने मुमताज से मर्सिडीज-बेंज चलाने की इच्छा जाहिर की. जिसके बाद  एक्ट्रेस ने अपनी मर्सिडीज तो चलाने के लिए दे दी लेकिन उन्होंने बदले में बिग बी की फिएट कार की चाबी अपने पास कर ली थी.

Mercedes-Benz
Mercedes-Benz

दरअसल ये मजेदार किस्सा फिल्म ‘बंधे हाथ’ के दौरान का  है. 1973 में रिलीज हुई इस फिल्म में अमिताभ और मुमताज की जोड़ी को फैन्स ने पर्दे पर खूब पसंद किया था. बता दे अमिताभ 80 साल की उम्र में अब भी फिल्मो में एक्टिव हैं लेकिन मुमताज ने कई दशकों पहले ही फिल्मों से अलविदा कह दिया था.

ALSO READ: गदर 2 में हैंडपंप वाला सीन देखकर कैसा था कार्तिक आर्यन का हाल? एक्टर ने सुनाया मजेदार किस्सा 

Leave a Comment