ज्ञानवापी में मिल गया सबूत तहखाने में मिल गए शिव

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Gyanvapi survey report : बहुत दिनों से मीडिया में एक मुद्दा बहुत छाया हुआ है और वो है ज्ञानवापी मस्जिद का मुद्दा , वहा बताया जा रहा है की किसी जमाने में मंदिर था वहा . लेकिन मुस्लिम शासको द्वारा वो मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाया गया , इसमें पहले भी काफी सबूत मिल चुके है लेकिन मुस्लिम पक्षकार इसको झूठ बोल कर टालते रहे . लेकिन अब ये मामला हाई कोर्ट में चला गया है और कोर्ट ने इस ज्ञानवापी के सर्वे करने के आदेश दे दिए है . लेकिन जब सर्वे की टीम ज्ञानवापी के तहखाने में गयी थी वहा उन्होंने जो देखा उसको देख कर उनकी आख्ने खुली की खुली रह गयी .

 

तहखाने में मिला बड़ा शिवलिंग

 

आपको बता दे की जो ये ज्ञानवापी मस्जिद है ये एक शिव मंदिर हुआ करता था लेकिन आज से 354 साल पहले मुस्लिम राजाओ ने इसको तोड़कर मस्जिद बना दी गयी थी . जब सर्वे की टीम एक अँधेरे कमरे में गयी थी तो वहा उन्होंने एक पान के पते बने हुए दिखाई दे रहे थे . आपको बता दे की बहुत साल पहले उतर भारत में नगर शेली में मंदिर बनाये जाते थे , नगर शेली में जो मंदिर बनते थे उनको सजाने के लिए फूल और पते बनाये जाते थे . लेकिन इसके तहखाने में बहुत ही बड़ा शिवलिंग मिला है जो की भारत एक सिर्फ एक या दो मंदिर में ही मिलता है .

सर्वे टीम को मिले मंदिर के कई सबूत

 

सर्वे की टीम में एक और सबूत कैद हुआ और वो था तीन दरवाजे जो की गोलाकार आकार में थे और वो दरवाजे सिर्फ मंदिर में ही बनाये जाते थे . आगे जब टीम गयी तो उनको एक सतम्भ मिला और उस पर ऐसे आकार बने हुए थे जो की मंदिर की घंटियों के होते है . आगे जाने पर टीम को बहुत ही बड़ा शिवलिंग दिखाई दिया जो की बहुत ही ज्यादा दुर्लभ है .

Leave a Comment