लोगो की हो गयी मोज चंडीगढ़ की इस दुकान पर मिल रहे कार से लेकर फ्रिज सिर्फ 1 रुपये में

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

अगर आप किसी भी दूकान पर जायेंगे कोई भी समान लेने जैसे की फ्रिज टीवी या फिर कोई भी फर्नीचर का समान लेना हो तो आपको बहुत ही पैसे खर्च करने पड़ेंगे . क्योकि आज के समय में महंगाई ही बहुत ही ज्यादा बढ़ गयी है और कोई भी चीज़ सस्ती नहीं मिलती है . लेकिन अगर हम आपको कहे की एक ऐसी दूकान भी है जहा सब समान एक रुपये में मिल रहा है तो आप एक बार यकीन ही नहीं करोंगे . लेकिन दोस्तों ये बात पूरी तरह से सच है और हम आप कोई बतायेंगे ये दूकान कहा है और यहाँ क्या क्या समान आपको 1 रुपये में मिल जायेंगा .

 

1 रुपये में मिल रहा है सारा समान

 

दरसल ये दूकान चंडीगढ़ में खोला गया है और वहा की नगर निगम ने दूकान जगह जगह खोली गयी है . यहाँ पर लोग जो समान दान में देते है और एक जगह एकत्र कर लेते है और फिर उस समान में जो सही होता है उसको अलग कर लेते है . फिर जो समान सही है उसको इन दुकानों के माध्यम से एक रुपये में बेचा जाता है . ये दूकान उन लोगो के लिए है जो की बहुत ही ज्यादा जरूरतमंद है और उनके पास ये समान नहीं है .

बहुत भीड़ हो जाती है इन दुकानों में

 

आपको बता दे की इन दुकानों पर बहुत ही भीड़ हो जाती है और लोग सुबह ही इन दुकानों पर आ जाते है . यहाँ पर बच्चो से लेकर बड़ो तक सबका समान मिलता है और सबके अलग अलग सेक्शन बने हुए है . अब इन दुकानों की लोकप्रियता को देखते हुए ऐसे स्टोर खोल दिए गए है जहा लोग इस्तेमाल किया हुआ समान दान कर सके . यहाँ पर वो समान लोगो के लिए उपलब्ध करवाया जाता है जो की बिलकुल सही है . और चंडीगढ़ समेत आस पास के लोग भी यहाँ समान खरीदने के लिए आ रहे है .

Leave a Comment