मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट हरियाणा के इन जिलो के लिए , जानिये आपके शहर का मौसम का हाल

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

इन दिनों मानसून का सीजन थोडा सा हल्का पड़ चूका है कई राज्यों में बारिश कुछ लेट आ रही है , लेकिन जिन राज्यों में बारिश आई उनमे अबकी बार बहुत तबाही आई . इसी बीच हरियाणा के मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है , हरियाणा ने 7 जिलो के लिए अनमान लगाया है की लगातार बारिश होगी . मौसम विभाग से जारी अलर्ट ने अनुसार हरियाणा के यमुना नगर , अम्बाला और पंचकुला में रुक रुक बारिश होगी जिससे मौसम सुहावना हो जायेंगा . अगर आप भी किसी काम से बाजार जा रहे है तो बारिश की तयारी करके ही घर से निकले .

 

मौसम विभाग ने जारी की बारिश की सम्भावना

 

मौसम विभाग के अनुसार 11 और 12 अगस्त को करनाल , यमुना नगर , अम्बाला और पंचकुला में रुक रुक कर बारिश आएँगी . ये तो उतर हरियाणा के जिलो की बात हुई उधर हरियाणा के दक्षिणी जिले जैसे की भिवानी और महेंद्रगढ़ में ज्यादा बारिश नहीं होगी बल्कि रुक रुक के बारिश होने की सम्भावना है . हरियाणा के पानीपत , कैथल , सिरसा , और रोहतक में नार्मल बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है .

 

अगले 5 दिन का मौसम का अनुमान

 

मौसम विभाग के आकड़ो के अनुसार 12 और 13 अगस्त को आसमान में बादल छाए रहेंगे , वही कुछ जगह थोड़ी बहुत ही बारिश होने का अनुमान है . जबकि 14 से लेकर 16 तक बारिश होने की बहुत ही कम सभावना है यानी की कुछ जगह बारिश होगी और कुछ जगह एक भी बूँद नहीं गिरेगी .

Leave a Comment