School Closed : ज्यादा सर्दी के चलते इन राज्यों में बड़ा दी गयी सर्दी की छुटिया

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

School Closed : इस समय सर्दी का मौसम चल रहा है और उतर भारत में बहुत ही जायदा सर्दी पड़ रही है , कुछ दिनों पहले ही सर्दी की छुटियो की घोसना हुई थी . विभिन राज्यों में सर्दियों की छुटिया 1 जनवरी से लेकर 14 जनवरी तक की गयी थी और इसके बाद स्कूल खुलने थे . लेकिन शीत लहर का परकोप बढ़ गया है और कई दिन से सूरज नहीं निकल रहा है . इसलिए कई राज्यों में सर्दियों की छुटिया बडाने का आदेश जारी कर दिया गया है .

 

पंजाब में इस दिन तक बड़ाई गयी सर्दी की छुटिया

 

पंजाब के शिक्षा मंत्री ने बताया की पंजाब की भगवंत मान सरकार ने बच्चो की सुरक्षा को देखते हुए सर्दी की छुटियो को बडाने का फैसला लिया है . पहले जो स्कूल 15 तारीख को खुलने थे वो 20 जनवरी को खुलेंगे लेकिन सिर्फ 5 वी क्लास तक के बच्चो के लिए ये छुटिया है . 5 से ऊपर जितने भी क्लास है उनको नियमित तौर पर स्कूल पर आना पड़ेंगा और स्कूल का समय वो ही होगा जो की छुटियो से पहले का है .

 

हरियाणा में भी छुटिया बडाई गयी

 

पंजाब के इलावा हरियाणा भी उतर भारत में आता है और वहा सर्दी का परकोप थोडा ज्यादा ही है इसको देखते हुए हरियाणा में भी छोटे बच्चो के स्कूल को 20 तारीख तक बंद करने का एलान कर दिया गया है . लेकिन 8 से लेकर 12 क्लास तक के बच्चो को नियमित तौर पर स्कूल में आना होगा .

 

उत्तर प्रदेश में भी हो गया छुटियो बडाने का एलान

 

उत्तर प्रदेश के भी कई जिलो में बहुत ही ज्यादा सर्दी पड़ रही है इसलिए लखनऊ से आदेश आया है की सर्दी के कारण स्कूल 20 तक बंद रहेंगे . लेकिन यहाँ भी दुसरे राज्यों की तरह छोटे बच्चे ही छुटियो का आनद उठा सकेंगे जबकि बड़ी क्लास के बच्चो को नियमित तौर पर स्कूल आना होगा . आपको ये भी बता दे की उतर प्रदेश में 22 जनवरी का भी अवकाश है क्योकि उस दिन राम मंदिर की प्राण परतिष्ठा है .