UP Police Bharti 2023 : उत्तर प्रदेश सरकार ने निकाली औरतो के लिए पुलिस में भर्ती , ऐसे करे अप्लाई

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

UP Police Bharti 2023 : उत्तर प्रदेश बहुत ही बड़ा प्रदेश है इसलिए यहाँ समय समय पर सरकार कार्यो को सुचारू रूप से चलाने के लिए भर्तिया निकालती रहती है . इसके अंतर्गत ही यु पी सरकार ने महिलाओं के लिए पुलिस में भर्ती निकाली है क्योकि बहुत जगह काफी समय से खाली थी . उत्तर प्रदेश में तीन महिलाओं की बटालियन है जिसमे से एक बटालियन में खाली पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित करने वाली है . इसके लिए सरकार ने 700 के करीब भर्ती निकाली है , और इसके लिए दिसंबर और जनवरी में कभी भी घोषणा हो सकती है .

60 हजार पर भी करेंगी सरकार भर्ती

उत्तर प्रदेश सरकार ने बेरोजगारी को देखते हुए और साथ ही साथ बहुत सारी जगह को खाली देखते हुए 60 हजार पदों पर भर्ती की घोषणा कर सकती है . जो ये 60 हजार पदों के लिए भर्ती खोली है वो कांस्टेबल के पदों के लिए भर्ती की जायेंगी , इसके इलावा उत्तर प्रदेश सरकार 25 हजार अन्य पद भरेंगी . जिसमे वो कांस्टेबल , जेल वार्डन , और फायर मेन की पदों पर भर्ती की जायेंगी .

 

उत्तर प्रदेश के डी जी ने जारी किया ब्यान

आपको बता दे की उत्तर प्रदेश सरकार चाहती है की अगले साल होने वाले इलेक्शन से पहले इस भर्ती प्रक्रिया को निपटा लिया जाए . इसके लिए उत्तर प्रदेश की डी जी ने रेणुका मिश्रा ने ब्यान जारी किया है और कहा है की उत्तर प्रदेश  सरकार एक सप्ताह के भीतर ही 60 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी कर देगी . इससे पहले 52 हजार पदों पर भर्ती होनी थी लेकिन इससे काम नहीं चलने वाला था इसलिए 60 हजार पदों पर भर्ती की जायेंगी .

 

ये भी पढ़ेUP Police Bharti 2023 : उत्तर प्रदेश में निकली इन जिलो में पुलिस की भर्ती , यहाँ होगा फिजिकल टेस्ट