Gyanvapi Mosque : ज्ञानवापी में कोर्ट के आदेश के बाद 31 साल बाद दुबारा से पूजा शुरू

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Varanasi Gyanvapi Mosque : अयोध्या में राम मंदिर बन गया है और वहा पूजा अर्चना शुरू  हो गयी है अब सब लोगो की निगाह ज्ञानवापी पर थी . लेकिन एक दिन पहले वाराणसी की कोर्ट ने हिन्दू पक्ष के अनुकूल फैसला दे दिया है और वहा के तहखाने में अब पूजा शुरू हो गयी है . जिसने भी ये खबर सुनी है वो बहुत ही ज्यादा खुश हो रहा है और इसको सच्चाई की जित बता रहा है . आपको बता दे की अब ज्ञानवापी के व्यास तहखाने में पूजा की जा सकेंगी  रोज के रोज .

 

अदालत ने जारी किया पूजा करने का आदेश

 

आपको बता दे की इससे पहले 17 जनवरी को कोर्ट ने एक आदमी को नियुक्त किया जो ये देखेंगा की तहखाने में किसी भी तरह का बदलाव ना किया जाए . इसके बाद अब कोर्ट ने एक ट्रस्ट के एक पुजारी को मंदिर की पूजा करने का आदेश दे दिया है . अब वाराणसी के डिप्टी कलेक्टर ये देखेंगे की किसी भी प्रकार का बदलाव अब तहखाने में ना किया जाए दुसरे पक्ष के द्वारा .

कर्मचारी कर रहा है कोर्ट के आदेश का पालन

जब से कोर्ट ने ये आदेश दिया है की ज्ञानवापी के व्यास गुफा में हिन्दू पक्ष पूजा कर सकेंगा तब से वहा के डिप्टी कलेक्टर इस का पालन करवा रहे है . ज्ञानवापी में वजू खाने के सामने नंदी की जो मूर्ति है वहा जो अवरोध थे वो भी हटा दिए गए है , कोर्ट के इस फैसले से हिन्दू लोग काफी ज्यादा खुश है और उनकी ख़ुशी की अभी कोई सीमा नहीं है .

 

इस फैसले के बाद मस्जिद के सामने की सुरक्षा बहुत ही ज्यादा कड़ी कर दी गयी है , दूसरी तरफ ओवेसी का ब्यान आया है की फैसला गलत है . क्योकि जिस दिन जज साहब की रिटायरमेंट थी उससे एक दिन पहले ही ये फैसला दिया गया जो की पूरी तरह से गलत है . उन्होंने कहा की हम इस फैसले से खुश नहीं है और हम इस फैसले का विरोध करते है .