उत्तर प्रदेश में हुआ सर्दी की छुट्टियों का एलान , 15 दिन रहेंगे स्कूल बंद

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

देश में धीरे धीरे सर्दिया बढती जा रही है और स्कूल जाने वाले बच्चो को कुछ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है . इसको देखते हुए उत्तर प्रदेश में सर्दियों की छुट्टियों का एलान हो गया है , उत्तर प्रदेश सरकार ने एक सुचना देकर सभी स्कुलो को निर्देश दे दिया है . आपको बता दे की उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल दिसम्बर की 30 तारीख से लेकर 14 जनवरी तक बंद रहेंगे .साथ ही बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी निर्देश दिया की सर्दियों को देखते हुए स्कूल में समय में परिवर्तन भी किया जा सकेंगा .

 

प्राइवेट स्कूल में पहले ही पड़ गयी छुट्टिया

लेकिन कुछ प्राइवेट स्कूल में एक दिन पहले ही छुट्टी का एलान कर दिया गया है , बनारस जिले में भी वीरवार से छुट्टियों का एलान कर दिया गया है . कुछ स्कूल में छुट्टिया कल से शुरू हो कर अगले महीने की 10 तारीख तक होगी , तो कुछ प्राइवेट स्कूल पहले ही खुल जायेंगे .

उधर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया की अभी इसके बारे में जिलो को सूचित नहीं किया गया है , लेकिन एक दो दिन में इस बारे में सन्देश भेज दिया गया है . अगर सर्दियों में मौसम ज्यादा ख़राब रहा तो सर्दियों की छुटियो को आगे बड़ा दिया जायेंगा , इसका निर्णय मौसम को देख कर ही किया जा सकेगा . जितने दिन की छुट्टिया सर्दियों में बडाई जायेंगी उतनी ही गर्मियों में कम कर दी जाएँगी . इसके साथ ही 24 को रविवार के कारण और 25 दिसम्बर को क्रिसमस के कारण वैसे ही छुट्टी होगी .