February 29, 2024

Weather Update : ठण्ड से मिलेंगी इस दिन राहत मौसम विभाग ने बता दी तारीख

weather update
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

Weather Update : पुरे भारत में इस समय ठण्ड पड़ रही है और कई जगह पर ठण्ड ने कई सालो का रिकॉर्ड तोड़ दिया है . हरियाणा की बात करे तो वहा पर सबसे कम तापमान 1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है . दूसरी तरफ हिमाचल , बिहार , उत्तर प्रदेश में कई जगह ठण्ड ने लोगो को परेशान किया हुआ है . लेकिन दूसरी तरफ मौसम विभाग ने आने वाले 5 दिनों का पूर्वानुमान बताया है जिसके अनुसार अभी लोगो को ठण्ड से राहत मिलने के आसार नहीं है .

 

मौसम विभाग ने जारी की अपडेट

 

मौसम विभाग के अनुसार अभी उतर भारत में पाला पड़ रहा है और सूरज के दर्शन भी कई दिनों से लोगो को हुए नहीं है जिसके कारण ठण्ड ज्यादा हो गयी है . इस बार सर्दियों में बारिश भी नहीं हुई है जिसके कारण सुखी ठण्ड पड़ी हुई है लेकिन मौसम विभाग की माने तो उतर भारत के कई इलाकों में आने वाले दिनों में बारिश होने की सम्भावना है . वही दूसरी तरफ पहाड़ी इलाको में कई जगह भारी बर्फ़बारी होने की सम्भावना जताई जा रही  है जिसके कारण ठण्ड थोडा बड़ने के आसार है .

 

कोहरा भी करेंगा लोगो को परेशान

 

मौसम विभाग की माने तो 17 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक घने कोहरे को लेकर चेतावनी जारी की गयी है और ये मुख्य हरियाणा , पंजाब और दिल्ली में रहेंगी . उसके बाद ही लोगो को ठण्ड से कुछ राहत मिलने की सम्भावना है , साथ ही साथ कोहरे के साथ शीत लहर भी आने वाले 5 दिन तक रहेंगी . जब तक बारिश नहीं होगी तब तक ठण्ड से राहत नहीं मिलेंगी उसके बाद ही मौसम खुलने की सम्भावना है .