RRB ALB JOBS 2024 : इंडियन रेलवे ने निकाल दी लोको पायलट की भर्ती , इस दिन भरे जायेंगे आवेदन

Spread the love

RRB ALB JOBS 2024 : जो लोग सरकारी नौकरी की खोज कर रहे है बहुत समय से उनके लिए बहुत ही अच्छी खबर आ रही  है क्योकि अब रेलवे ने लोको पायलट की भर्ती निकाल दी है . ये सुनहरा मोका है रेलवे में नौकरी पाने का इसलिए आपको अपने सब कागज तयार रखने चाहिए . इस भर्ती के लिए अधिक जानकारी के लिए आपको रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहा सब जरूरी चीज़े देखनी होगी . इस भर्ती के लिए आप 20 जनवरी से आवेदन दे सकते है और इसकी आखरी डेट 19 फरवरी 2024 होगी .

 

क्या होगी उम्र सीमा और सैलरी

 

रेलवे इस भर्ती के जरिये लोको पायलट को भर्ती करेंगा और इसके लिए उन्होंने लगभग 6000 के करीब स्थान के लिए भर्ती निकाली है . इस भर्ती के लिए आपकी उम्र 18 साल कम से कम और अधिक से अधिक 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए और अगर आप अनुसूचित जाती से सबंध रखते है तो आपको उम्र में छुट भी दी जायेंगी .

 

जब आप इस पद के लिए सेलेक्ट हो जायेंगे तो आपको शुरवात में 20 हजार के करीब सैलरी मिलेंगी और समय समय पर बढ़ जाएँगी . इस भर्ती के लिए आपको शुरवात में कंप्यूटर टेस्ट देना होगा फिर सेकंड केटेगरी का भी कंप्यूटर टेस्ट देना होगा उसके बाद आपका मेडिकल होगा जो आपको क्लियर करना होगा सब .

 

आवेदन करने के लिए आपको रेलवे की आधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा , और वहा पर आपको पायलट की नौकरी से सम्बंधित लिंक पर क्लिक करके सब भरना होगा . इसके लिए आपका आवदेन शुल्क भी लगेगा और वो लगभग 500 रुपये के करीब होगा , अगर आप अनुशुचित जाती या फिर और किसी से सम्बन्ध रखते है तो आपको 250 रुपये ही सिर्फ देने होगे .

Scroll to Top