ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा , ये बड़ा खिलाडी हुआ टीम से बाहर

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

ICC World Cup 2023 : विश्व कप 2023 की जल्द ही शुरुआत होने वाली है। यह मुकाबला 5 अक्टूबर से खेला जायेगा। मगर उससे पूर्व सभी 10 टीमों को 2-2 प्रैक्टिस मुकाबले भी होंगे। इस मुकाबले के लिए सभी 10 देशों ने अपने स्क्वॉड का घोषणा पहले ही कर दिया है। जहाँ इस स्क्वॉड में चेंजमेंट के लिए अंतिम तारीख 28 सितंबर रखी गई थी। अब ऐसे में इंडियन टीम ने इस दिन अपनी स्क्वॉड में एक बड़ा बदलाव कर फाइनल टीम घोसित कर दिया है। वही इंजर्ड के कारण ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी टीम से बाहर है। विश्व कप से पूर्व 2 प्रैक्टिस मैच खेलेगी भारतीय टीम उनके स्थान पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

 

रविचंद्रन अश्विन को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी अवसर दिया था, जहां उन्होंने बेहतरीन परफॉर्मेस किया। जबकि अक्षर पटेल सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे तक स्वस्थ नहीं थे। इंडियन क्रिकेट खिलाड़ियों को इस विश्व कप से पूर्व 2 प्रैक्टिस मैच खेलने हैं। टीम को अपना पहला प्रैक्टिस मुकाबला 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी में खेलना है। इसके लिए अश्विन समेत पूरी टीम गुवाहाटी पहुंच चुकी है।

ये खिलाडी खेलते हुए आएंगे नज़र

 

बता दें कि विश्व कप से पहले सभी वॉर्मअप सीरीज तीन वेन्यू, गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम और हैदराबाद में होने है। इंडियन टीम को अपना दूसरा प्रैक्टिस मुकाबला तीन अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेला जाएगा। यह सीरीज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। इस टीम में कैप्टन रोहित शर्मा , शानदार बल्लेबाज विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर जैसे बेहतरीन प्लेयर्स है।

 

14 अक्टूबर को पाक और भारत के बीच महामुकाबला

 

बता दे कि यह सभी प्रैक्टिस मुकाबले दोपहर के दो बजे होंगे। जबकि टीम के सभी 15 प्लेयर्स को इसमें हिस्सा लेने की आज्ञा होगी। वही विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगा। जिसमें रोहित शर्मा की टीम और बाबर आजम की टीम 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलते हुए नज़र आएँगी। वही फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को होगा। जाने वनडे विश्व कप प्रैक्टिस मुकाबले की शेड्यूल 29 सितम्बर के मुकाबले में ये टीम खेलेगी बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में खेलते हुए नज़र आएगी। वही साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीम तिरुवनंतपुरम, ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलते हुए दिखेगी। जबकि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद की फिल्ड में खेलते हुए नज़र आएँगी।

30 सितंबर की होने वाली प्रैक्टिस मैच के टीम भारत और इंग्लैंड की टीम बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में खेलेगी। जबकि ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड की टीम तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले हुए दिखेंगी। 2 अक्टूबर की होने वाली प्रैक्टिस मैच के टीम इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में मैदान में दिखेंगी। वही न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीम तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में नज़र आएँगी।

ये भी  पढ़ेकोहली-रोहित की रातों की नींद उड़ाने वाले गेंदबाज को मिला वर्ल्ड कप 2023 का टिकेट, टीम इंडिया के खेमे में मची खलबली

3 अक्टूबर के मुकाबले में ये टीम खेलेगी अफगानिस्तान और श्रीलंका, बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम के टीम गुवाहाटी में खेलेंगी। भारत और नीदरलैंड्स की टीम तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलेंगी। जबकि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद में खेलेंगी। बता दे कि विश्व कप 2023 के लिए इस बार 45 द‍िनों के अंदर 48 मुकाबले खेले जायेंगे। जहाँ भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी। वही पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई में और दूसरा नेक्स्ट डे कोलकाता में खेला जाएगा। जहाँ फाइनल मैच अहमदाबाद में 19 नवंबर को होगा।

Leave a Comment