Bank Holiday : आने वाले 6 दिन रहेंगे बैंक बंद अभी निपटा ले अपने काम

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Bank Holiday : हमारा देश त्योहारों का देश है क्योंकि यहां पर इतने त्योहार मनाए जाते हैं जितना किसी और देश में नहीं मनाई जाते हैं. दोस्तों आपको जैसे पता ही होगा की दिवाली जैसा बड़ा त्यौहार आने वाला है, ऐसे में अगर आपका कोई बैंक का काम है तो उसको दो दिन में ही निपट ले. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बैंक सिर्फ बुधवार और बृहस्पतिवार को खुलेगा और उसके बाद 10 से लेकर 15 दिन नवंबर तक दिवाली की छुट्टियों के कारण पैक बंद रहेंगे.

 

6 दिन बंद रह सकते हैं बैंक

 

दिवाली धनतेरस और भैया दूज के कारण बैंकों के एक लंबे अवकाश की संभावना है, इसलिए अगर आपको बैंक का काम है तो इन्हीं दो दिनों में निपट ले. क्योंकि अगर आपको कोई बैंक का काम है और छुट्टियां वाले दिन जाएंगे तो आपको बैंक बंद ही मिलेंगे. बैंक आने वाले 6 दिनों तक बंद रहेंगे और उनमें कोई भी काम नहीं किया जाएगा. क्योंकि अगर आप अपने राज्य से बाहर रहते हैं और अपने घर में पैसे भेजना चाहते हैं तो इन छुट्टियों से पहले ही यह काम निपटा ले .

ये भी पढ़ेPNB में खाता है तो हो गयी आपको मोज , कस्टमर को मिलेंगा जम कर फायदा

RBI द्वारा जारी की गयी छुट्टियों की घोषणा

 

10 नवम्बर – गोवर्धन पूजा , कुछ जगहों पर रहेंगे बैंक बंद
11 नवम्बर – दुसरे शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे
12 नवम्बर – रविवार के चलते पुरे देश में बैंक बंद रहेंगे
13 नवम्बर – गोवर्धन पूजा
14 नवम्बर – लक्ष्मी पूजा
15 नवम्बर – भैया दूज के कारण पुरे देश में बैंक बंद रहेंगे

 

ऊपर दिए गए दोनों में बैंक बंद रहेंगे लेकिन दोस्तों अगर आपको एक दूसरे को पैसे भेजने हैं तो आप ऑनलाइन तरीके से भी पैसे भेज सकते हैं. क्योंकि आजकल ज्यादा ट्रांजैक्शन यूपीआई या फिर ऑनलाइन के थ्रू ही होती है. इसके लिए आपको आरबीआई की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर वहां दिए गए लिंक से कोई भी ट्रांजैक्शन कर सकते हैं.