facebook
facebook

Instagram और Facebook अब नहीं चला सकते फ्री , देना होगा चलाने के लिए पैसे

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Facebook  : आज के समय में इंटरनेट का खूब बोलबाला है, जहां लोग अपना पूरा समय सोशल मीडिया जैसे प्लेटफॉर्म पर व्यतीत कर दे रहे है। वही आज कल की युवा पीढ़ी का समय इन सोशल मीडिया की तरफ काफी ज्यादा देखेंगे को मिल रहा है। वही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टग्राम जैसी प्लेटफार्म पर आए दिन कुछ ना कुछ बदलाव देखने को मिलता रहता है।

 

अब इसी बीच फेसबुक और इंस्टाग्राम चलाने वाले यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां फेसबुक और इंस्टा चलाने वाले लोगो के लिए मेटा अब एक नई सब्सक्रिप्शन प्लान लाने के विचार में है। जिसके द्वारा उनके यूरोपियन यूजर्स को हर मंथ 1,665 रुपये देना होगा। आगे हम आपको इस बारे में विस्तार से बताने वाले है।



फेसबुक और इंस्टा यूजर्स के लिए आया नया प्लान



मिली जानकारी के अनुसार, इस प्लान को मेटा एसएनए प्लान भी बोला जा रहा है। जहां इसमें यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एड्स नहीं दिखाए जाएंगे। मतलब आप इसे एक तरह से एड्स मुफ्त सब्सक्रिप्शन प्लान भी बोल सकते हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम यूज कर रहे लोगो को बता दे कि यह प्लान कंपनी ने यूरोपियन यूजर्स के लिए रेडी किया है।

meta

यह प्लान लाने का यह है मुख्य वजह



वही इस सब्सक्रिप्शन की रेट डिफरेंट -डिफरेंट हो सकती है। जैसे की डेस्कटॉप पर 10.46डॉलर वही मोबाइल डिवाइस के लिए 13 यूरो पर मंथ हो सकती है। इसे लाने का वजह है कि मेटा को इन ऐप भुगतान पर एप्पल और गूगल के ऐप स्टोर लिए जाने वाली कमीशन को इसके रखना होगा। इसी के साथ कंपनी ने यह स्कीम लाने का वजह यूरोपियन संघ कायदे कानून को मानने की वजह बताई है। यियू ने मेटा को यूजर्स के संग उनकी सहमति के बिना ऐड से टारगेट ना करने की आज्ञा दी है।

जहां इस चीज से बचने के लिए मेटा ने यह न्यू सब्सक्रिप्शन प्लान लाया है। जिसने यूजर्स को ऐड मुफ्त का सब्सक्रिप्शन प्राप्त हो जाए। वही इस प्लान का मेन कारण है यूरोपियन यूजर्स को एक ऑप्शन प्रदान करना। जिसे यूज कर रहे लोग फेसबुक या इंस्टा ऐड के साथ या बिना ऐड किए चयन कर सके। यह सब यूजर्स पर डिपेंड करता है, की उसे क्या चुनना है।

About pooja singh

With 2+ years of working as a Web Content Writer and news Writer. I have always enjoyed writing since it helps me sort through my cluttered thoughts. I am a freelance content writer, with prior experience in writing news content on Entertainment, Political, Sports , Life Style, Health , Technologies etc. That's all about myself.