अब सोलर पैनल लगेगा बिलकुल फ्री , कंपनी भरेंगी पैसा आपका एक भी रुपया नहीं होगा खर्च

Spread the love

Free Solar Panel : दोस्तों जैसे जैसे देश की आबादी बढती जा रही है वैसे वैसे संसाधन भी कम होते जा रहे है . आज भारत की आबादी 1.5 अरब के करीब जा चुकी है और ये बढती ही जा रही है . ऐसे में लोगो को रोटी कपडा और मकान की जरूरत भी बढती जा रही है , साथ ही साथ बिजली की खपत ज्यादा हो रही है . लेकिन हमारे पास इतने साधन नहीं है की हर जरूरत को पूरा किया जा सकते , लेकिन इसका एक हल है जिससे आपकी बिजली की जरूरत भी पूरी हो जाएँगी . साथ ही साथ आपका बिजली का बिल भी बिलकुल जीरो हो जायेंगा , चलिए जानते है क्या है वो चीज़ .

 

सोलर पैनल लग रहा है बिलकुल फ्री

 

अगर आप बिजली के बिल से परेशान है और बिजली बार बार गुल होने से भी परेशान है तो आपको सोलर पैनल लगवाना चाहिए . क्योकि आने वाले समय में इसका ही चलन ज्यादा हो जायेंगा जब सब संसाधन ख़तम हो जायेंगे . लेकिन एक ऐसी कंपनी है जो की सोलर उर्जा का प्रोजेक्ट चला रही है , और वो कंपनी है RESCO जो आपके छत पर बिलकुल ही फ्री में सोलर पाने लगवा देंगी और आपको को एक भी पैसा खर्च नहीं करना पड़ेंगा . जो फालतू की बिजली बनेंगी वो ये कंपनी दुसरो को बेच कर वो पैसा रिकवर कर सकती है .

solar panel
solar panel

 

ये भी पढ़े : Gold Price Today : दिवाली से पहले सोने के दामो में आई भारी गिरावट तुरंत ख़रीदे

ये पर्यावरण और आपका दोनों का फायदा करेंगी

ये कंपनी आपकी छत पर सोलर पैनल लग्वायेंगी और उसका आपसे एक भी पैसा नहीं लेंगी . दूसरा जो फालतू बिजली पैदा होगी वो ये अपने ग्रिड को सप्लाई करेंगी . जिसके कारण आपका भी खर्चा बच जायेंगा और कंपनी के पैसे भी पुरे हो जायेंगे , लेकिन आप जितनी बिजली का उपयोग करेंगे वो पैसा आपको देना होगा . लेकिन दोस्तों जो पैसा देंगा होगा वो बहुत ही ज्यादा कम होगा या फिर ना के बराबर ही होगा . इस बिजली पैदा करने के तरीके में किसी भी प्रकार का कार्बन पैदा नहीं होता है इसलिए ये पर्यावरण के लिए भी बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है .

1 thought on “अब सोलर पैनल लगेगा बिलकुल फ्री , कंपनी भरेंगी पैसा आपका एक भी रुपया नहीं होगा खर्च”

Comments are closed.