हिंदुस्तान पेट्रोलियम में निकली इतने पोस्टो पर निकली भर्ती , लाखो रुपये मिलेंगा वेतन

Spread the love

Hindustan petroleum recruitment : जो लोग बहुत समय से बेरोजगार चल रहे है उनके लिए बहुत ख़ुशी की खबर है क्योकि हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने अपने 300 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है . हिंदुस्तान पेट्रोलियम लिमिटेड ने मेनेजर , असिस्टंट मेनेजर और इंजिनियर के पदों पर भर्ती निकाली है और पदों की सख्या बढ़ और घट भी सकती है . जितनी भी भर्ती होगी वो पूरी तरह से अनुबंध पर आधारित होगी और भर्ती प्रक्रिया बहुत ही जल्दी पूरी की जायेंगी .

 

हिंदुस्तान पेट्रोलियम में जो भर्ती की जायेंगी वो विभिन्न इंजिनियर पदों पर की जाएँगी जैसे की मैकेनिकल इंजिनियर , इलेक्ट्रिकल इंजिनियर , केमिकल इंजिनियर , आप ये सभी भर्ती की जानकारी हिंदुस्तान पेट्रोलियम की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ले सकते है .

 

भर्ती की तिथिया 

 

इन सभी पदों पर आवेदन अगस्त माह की 18 तारीख से शुरू हुआ था और ये 18 सितम्बर तक चलेंगा , इसलिए इससे पहले ही इन पदों पर आवेदन आना चाहिए .

 

भर्ती के लिए आवश्यक मापदंड 

 

इस विभाग में भर्ती के लिए आवेदक के पास बी टेक की डिग्री होनी चाहिए और कंप्यूटर विज्ञानं की भी डिग्री होंगी चाहिए या फिर उसके समक्ष 4 साल की डिग्री होनी जरूरी है . दुसरे पदों के लिए  के लिए भी स्नातक की डिग्री होना बहुत जरूरी है . इन पदों के लिए आयु कम से कम 25 साल की होनी जरूरी है और अधिकतम 29 साल हो , लेकिन सरकार द्वारा जो आयु में छूट है वो सबको मिलेंगी .

 

आवेदन शुल्क और वेतनमान

 

इस भर्ती के लिए जो समान्य वर्ग के लोग है या फिर पिछड़ी जाती से उनको 11 सो रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा , लेकिन जो दिव्यांग है उनको कोई भी शुल्क का भुगतान जरूरी नहीं है . जो इन पदों पर नियुक्त होगे उनको 50 हजार से लेकर 2 लाख 80 हजार तक वेतनमान मिलेंगा .

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top