Tata ने करी नयी कार लांच एक बार में चलेंगी 450 किलोमीटर

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Tata Nexon Ev : आज से कुछ साल पहले टाटा की गाडियों को कोई नहीं पूछता था लेकिन अब टाटा ने कार के मामले में कमर कस ली है . तभी वो मार्किट में ऐसी गाडिया लांच कर रही है जो मजबूत भी हो और लोगो की जेब पर भी भारी ना पड़े .टाटा अब एस यु वी गाडिया बना रही है और इसमें अब वो इलेक्ट्रिक गाडिया लांच कर रही है . ये गाडिया इतनी बढ़िया है की एक बार के चार्ज करने पर 450 किलोमीटर तक चलेंगी .

 

Tata Nexon Ev में होगे ये सब फीचर

 

आपकी जानकारी के लिए बता दे की टाटा की ये गाडियों की डिलवरी सितम्बर महीने की 15 तारीख के आस पास शुरू होगी . लेकिन इसकी डिलीवरी इस अगले साल की शुरवात में होगी , टाटा का ये सेगमेंट पेट्रोल और डीजल दोनों में आता है . लेकिन अब टाटा लोगो की जेब पर ज्यादा भोझ नहीं देना चाहती इसलिए इलेक्ट्रिक वर्जन लांच किया है .

tata

टाटा अपनी इस गाडी में बहुत ज्यादा फीचर दे रही है सबसे पहले तो उन्होंने अपनी इस गाडी टच स्क्रीन दिया है . इसके बाद इसमें वो कैमरे मिलेंगे जो की चारो तरह घूम सकते है , और साथ ही साथ पार्किंग सेंसर की सुविधा भी दे रही है .

ये भी पढ़ेजाने भारत की टॉप 4 सस्ती Electric Cars के बारे में…. आइये देखते है इनकी लिस्ट

Tata Nexon Ev की स्पीड भी है जबरदस्त

 

टाटा अपनी गाडियों को लगातार अपग्रेड कर रही है अगर आप तेज रफ़्तार के शोकिन है तो आपके लिए ये गाडी सही है . क्योकि ये महज कुछ ही सेकंड्स में 100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ लेंगी .टाटा की ये गाडी का फीचर लक्ज़री गाडियों में आता है और इमसे टच स्क्रीन भी जबरदस्त दिया है .

टाटा की इस गाडी में आप एक बटन दबायेंगे तो आपकी कार में क्लाइमेट आसानी से कण्ट्रोल हो जायेंगा ये फीचर महिंद्रा की बड़ी गाडियों से मुकाबला करने के लिए बनाया गया है . कंपनी ने गाडी में 5 आदमियों के बेठने की जगह दी है , साथ ही साथ ये बहुत ही जल्दी चार्ज भी हो जाती है . यानी की आपकी गाडी 6 -7 घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाएँगी .

Leave a Comment